बॉर्डर पर दिखी सख्ती, कोरोना रिपोर्ट जांची

रुद्रपुर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लगातार प्रशासन प्रयास कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:16 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:16 AM (IST)
बॉर्डर पर दिखी सख्ती, कोरोना रिपोर्ट जांची
बॉर्डर पर दिखी सख्ती, कोरोना रिपोर्ट जांची

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर/शक्तिफार्म : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लगातार प्रशासन प्रयास कर रहा है। बॉर्डर पर गैर राज्यों से आने वालों की कोरोना जांच रिपोर्ट देखी जा रही है। जिसमें आरटीपीसीआर की रिपोर्ट कम से कम 72 घंटे पूर्व की होनी चाहिए। गुरुवार को सीओ अमित कुमार ने पुलिस कर्मियों के साथ उत्तराखंड यूपी बॉर्डर पर जांच की। इस दौरान कई लोगों का एंटीजन और आरटीपीसीआर के लिए सैंपलिग की गई।

गुरुवार को सुबह से ही कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने को लेकर पुलिस टीम सक्रिय दिखाई दी। शहर में सुबह टीम के साथ सीओ अमित कुमार ने बॉर्डर ओर पहुंचकर बाहर से आने वालों पर कड़ी नजर रखी। कार और दूसरे वाहनों से आने वालों को रोककर प्रदेश में आने का कारण और ठहरने की अवधि को लेकर जानकारी ली गई। संतोषजनक जवाब के बाद ही शहर में प्रवेश दिया गया। वहीं 72 घंटे पहले की रिपोर्ट न लाने वालों की तत्काल कोरोना जांच के लिए सैपलिग कराई गई। जिससे कोरोना संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम की जा सके। बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नियुक्त कर्मचारियों ने इस दौरान करीब 125 लोगों के सैंपल लिए। अपराह्न दो बजे बाद तक पुलिस टीम सक्रिय नजर आई। पुलिस ने 24 के काटे चालान

संसू, शक्तिफार्म : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन न करने पर पुलिस ने 24 लोगों के चालान काटे। चौकी प्रभारी संजीत कुमार पुलिस कर्मियों के साथ गुरुवार को सब्जी बाजार से लेकर मुख्य बाजार में अनावश्यक घूमने, शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने व 10 बजे के बाद दुकानें खोलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। शारीरिक दूरी के उल्लंघन में 16 लोगों, गाइडलाइन का पालन न करने पर चार दुकानदारों एवं एमवी एक्ट में चार लोगों के चालान काट कर सात हजार दो सौ रुपये का जुर्माना वसूला।

chat bot
आपका साथी