खटीमा डिग्री कालेज में पढ़ाई शुरू लेकिन प्रवेश पत्र बिना प्रवेश नहीं

खटीमा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार से कक्षाएं शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:02 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:02 AM (IST)
खटीमा डिग्री कालेज में पढ़ाई शुरू लेकिन  प्रवेश पत्र बिना प्रवेश नहीं
खटीमा डिग्री कालेज में पढ़ाई शुरू लेकिन प्रवेश पत्र बिना प्रवेश नहीं

जागरण टीम, खटीमा/रुद्रपुर : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार से कक्षाएं शुरू हो गई। कालेज प्रशासन ने गेट पर प्रवेश पत्र की चेक करने के बाद ही प्रवेश करने दिया। अनिवार्य रूप से ड्रेस में आने के लिए कहा गया।

महाविद्यालय में करीब 3500 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है। सोमवार को कालेज में 500 छात्र-छात्राएं ही पढ़ाई के लिए पहुंचे। कालेज में अध्यापन हेतु 14 प्रोफेसर, आठ संविदा प्रोफेसर नियुक्त है। प्राचार्य आरसी पुरोहित ने कक्षाओं का निरीक्षण किया। बीकॉम प्रथम, बीएससी प्रथम वर्ष, बीएड सहित एमए हिस्ट्री, एमए पॉलिटिकल व विज्ञान की कक्षाएं संचालित होती मिली। छात्रसंख्या की कमी पर प्राचार्य ने कहा कि रानीखेत में भर्ती होने के कारण छात्र भर्ती में गए हुए है। महाविद्यालय में ओपन यूनिवर्सिटी की बीए प्रथम वर्ष की परीक्षाएं चल रही है। जिसमें कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए छात्र-छात्राओं को निश्चित दूरी पर बैठाकर परीक्षा ली जा रही है। प्राचार्य ने बताया कि आठ मार्च से बीएससी एवं बीए प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं भी शुरू हो रही है। जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। एसबीएस डिग्री कालेज में फिर लौटी रौनक

रुद्रपुर : करीब 11 माह के बाद कालेज पूरी तरह दोबारा खुल गए हैं। एसबीएस डिग्री कालेज में कोविड मानकों का पालन करते हुए विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया। पहले दिन करीब 60 फीसद विद्यार्थी महाविद्यालय पहुंचे।

सोमवार को पहले दिन छात्रों की भीड़ कम रही।परिसर को सैनिटाइज किया गया। छात्रों को प्रवेश देने से पहले गेट पर थर्मल स्क्रीनिग की गई। प्राचार्य प्रो. केके पांडेय ने बताया कि छात्रों को हर हाल में कोविड गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी