महंगाई के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

बाजपुर में बेतहाशा महंगाई के विरोध में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को तहसील में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 12:21 AM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 12:21 AM (IST)
महंगाई के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
महंगाई के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बाजपुर : बेतहाशा महंगाई के विरोध में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को तहसील में प्रदर्शन कर नारेबाजी की। साथ ही तहसीलदार के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया।

बुधवार को काफी संख्या में सपा कार्यकर्ता तहसील कार्यालय जा धमके। वहां महंगाई के विरोध में प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की गई। इसके पश्चात राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार प्रेम सिंह चौहान को सौंपा गया। उनका कहना था कि पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस आदि के दाम में हुई बेतहाशा वृद्धि से देशभर में आम जनता परेशान है। बेरोजगारी बढ़ने से गरीब जनता भुखमरी की ओर बढ़ रही है। किसान आत्मदाह करने को मजबूर हो रहे हैं तथा केंद्र व प्रदेश सरकार आंखें मूंदे बैठी है। ज्ञापन में लगातार बढ़ रही महंगाई को काबू में करने के लिए पेट्रोल-डीजल व गैस के दामों में हुई वृद्धि को वापस लेने समेत कई स्थानीय समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया। साथ ही समय रहते समस्याओं का निराकरण न होने की दशा में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई।

ज्ञापन देने वालों में मुलायम यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अरविद यादव, नवाब हैदर, रामायण यादव, रोबिन कुमार, राहुल यादव, शिवम, उच्च्वल, विशाल यादव, अजीत सिंह, दबीर रजा, विशन यादव, पीएल शास्त्री, सेमुअल मसीह, अशोक मसीह, रिकू, अंकित मिश्रा, मोनू, रवि मौजूद थे।

सीमांत में बिजली का संकट दूर होने का नाम नहीं ले रहा है। कभी लाइनों में होने वाले फाल्ट तो कभी अघोषित कटौती से क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बाधित होती रहती है। इस बीच बुधवार को तेज हवाओं के चलने से लोहियाहेड से खटीमा को आने वाली 33केवी विद्युत लाइन में पेड़ की टहनियां गिर गई। इस दौरान चार इंसुलेटर भी डैमेज हो गए। इस दौरान दिन में करीब 1.30 बजे नगर व ग्रामीण क्षेत्र की आपूर्ति ठप हो गई। सूचना मिलते ही ऊर्जा निगम के अवर अभियंता पवन उप्रेती निगम कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने लाइन में गिरी टहनियों को हटाने के साथ डैमेज इंसुलेटर को बदलकर देर शाम सात बजे सप्लाई बहाल हो पायी।

chat bot
आपका साथी