कोई आइएएस तो कोई डाक्टर की राह पर चलेगा आगे

भले ही इस बार बोर्ड परीक्षा बिना ही विद्यार्थियों को प्रमोट किया हो लेकिन रुद्रपुर के विद्यार्थी लक्ष्य निर्धारित कर अभी से जुट गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:46 PM (IST)
कोई आइएएस तो कोई डाक्टर की राह पर चलेगा आगे
कोई आइएएस तो कोई डाक्टर की राह पर चलेगा आगे

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : भले ही इस बार बोर्ड परीक्षा बिना ही विद्यार्थियों को प्रमोट किया गया हो, लेकिन उनकी मेधा में कोई कमी नहीं दिखी। इन विद्यार्थियों का कहना है कि बोर्ड परीक्षा के लिए वे जीजान से जुटे थे। कोविड के चलते हाईस्कूल परीक्षा देने से चूके इन विद्यार्थियों ने अपना लक्ष्य अभी से निश्चित करने वाले विद्यार्थी पूरी लगन से मेहनत कर रहे हैं। इनमें से कोई सिविल सेवा के जरिये तो कोई डाक्टर बनकर समाज की सेवा करने की हसरत रखे है।

499 अंक लाकर जिले के टॉपरों में शामिल रुद्रपुर निवासी सरवीन कौर के पिता कश्मीर सिंह एक संस्था में जॉब करते हैं। बेटी को खूब पढ़ाकर वह टेक्नोलाजी की दुनिया में भेजना चाहते हैं। उनकी बेटी आइआइटी से इंजीनियरिंग करना चाहती हैं। वहीं, अर्चित सिविल सेवा में जाने के लिए अभी से उसी आधार पर पढ़ाई पर फोकस कर रहे हैं। अर्चित के पिता दीपक आगे की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उन्हें बुनियाद मजबूत करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वहीं, 99.2 फीसद अंक लाकर विद्यालय टॉप करने वाली आरएएन पब्लिक स्कूल की अनन्या गर्ग मेडिकल के क्षेत्र में आगे बढ़ने की ख्वाहिश रखी हैैं। वह चिकित्सक बनना चाहती हैं। ओमेक्स निवासी अनन्या के पिता विशाल गर्ग सिडकुल की एक कंपनी में जॉब करते हैं। उनकी सफलता पर स्वजनों में खुशी का माहौल है। जवाहर नवोदय विद्यालय के नमन आचार्य ने 96, प्रियंका ने 95.8 और दीप शिखा ने 95.2 फीसद अंक लाकर विद्यालय में टॉप किया है। ये भी अपने भविष्य को संवारने के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं के मद्देनजर तैयारी में जुटे हैं।

chat bot
आपका साथी