खाद्यान्न में कटौती से सितारगंज केसस्ता गल्ला विक्रेता परेशान

सितारगंज के सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने राशन कार्ड की ऑनलाइन फीडिग पूरी नहीं हो पाने से राशन में कटौती के खिलाफ खोला मोर्चा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:02 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:02 AM (IST)
खाद्यान्न में कटौती से सितारगंज केसस्ता गल्ला विक्रेता परेशान
खाद्यान्न में कटौती से सितारगंज केसस्ता गल्ला विक्रेता परेशान

जासं, सितारगंज : शहर के सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने राशन कार्ड की ऑनलाइन फीडिग पूरी नहीं हो पाने की वजह से खाद्यान्न सामग्री में की जा रही भारी कटौती को देखते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। विक्रेताओं ने राशन कार्ड फीडिग का कार्य प्रत्येक ग्राम सभा के अनुसार करवाने की अपील की। एसडीएम से फील्डिग कार्य के पूरे हो जाने के बाद नई ऑनलाइन फीडिग के आधार पर ही खाद्यान्न उपलब्ध कराने को लेकर अनुरोध किया।

सोमवार सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने एसडीएम मुक्ता मिश्र को ज्ञापन सौंप राशन कार्ड ऑनलाइन किए जाने की अवधि को तीन माह और बढ़ाए जाने की मांग की। ज्ञापन में वक्ताओं ने कहा कि अभी तक 60 से 70 प्रतिशत राशन कार्डो की ऑनलाइन फीडिग हो पाई है। इसकी वजह से चावल आदि खाद्यान्न में विभाग द्वारा भारी मात्रा में कटौती की जा रही है। विक्रेताओं ने कहा कि खाद्यान्न में की जा रही कटौती के कारण गेहूं चावल आदि का वितरण करना गला विक्रेताओं के लिए संभव नहीं हो पा रहा है। उन्होंने इन समस्याओं को देखते हुए सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं को राशन कार्ड ऑनलाइन फीडिग करने के लिए तीन माह और समय दिए जाने की मांग की। जिससे कि सभी उपभोक्ताओं का कार्ड की ऑनलाइन फीडिग पूरा कर राशन वितरण की प्रक्रिया को संतुलित किया जा सके। इसके साथ ही विक्रेताओं ने राशन कार्ड फीडिग का कार्य प्रत्येक ग्राम सभा के अनुसार करवाने की अपील की, जिससे यह कार्य शीघ्र संपन्न हो सके। अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने एसडीएम से फील्डिग कार्य के पूरे हो जाने के बाद नई ऑनलाइन फीडिग के आधार पर ही खाद्यान्न उपलब्ध कराने को लेकर अनुरोध किया।

chat bot
आपका साथी