दो बजते ही गिरने लगे दुकानों के शटर, सड़कों पर सन्नाटा

रुद्रपुर में दो बजते ही पुलिस की गाड़ी जब शहर में सायरन बजाते हुए घूमी तो व्यापारी शटर डाउन कर दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:33 PM (IST)
दो बजते ही गिरने लगे दुकानों के शटर, सड़कों पर सन्नाटा
दो बजते ही गिरने लगे दुकानों के शटर, सड़कों पर सन्नाटा

जागरण टीम, रुद्रपुर : दो बजते ही पुलिस की गाड़ी जब शहर में सायरन बजाते हुए घूमी तो व्यापारी शटर डाउन कर दिए। व्यापारियों ने नियम का पालन किया।

शासन की ओर से बुधवार से अपराह्न दो बजे से बाजार बंद करने की सूचना जारी होने के बाद व्यापारियों ने भी कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने के कारण दुकानें बंद करने का मन बना लिया था। दो बजे से पहले ही व्यापारियों ने अपना सामान समेटना शुरू कर दिया था। दो बजे जब पुलिस की गाड़ी शहर में घूमी तो व्यापारियों ने शटर गिराने शुरू कर दिए। एसएसआइ सतीश कापड़ी ने बताया कि भी व्यापारियों को दुकानें बंद करने का पूरा समय दिया। किसी दुकान में ग्राहक खड़ा था तो उसे सामान लेकर जाने का पूरा मौका दिया गया। बाजार पूरी तरह से बंद होने में लगभग एक घंटे का समय लगा, तीन बजे तक बाजार पूरी तरह से बंद हो गया था। सीओ अमित कुमार ने क्षेत्र का दौरा कर बाजार का जायजा लिया। ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में घनी आबादी के बीच बाजार बंद करवाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। एसओ विनोद फत्याल ने बाजार में घूम कर लोगों से दुकानें बंद करने की अपील की।

............

शासनादेश के अनुपालन को सख्त हुआ प्रशासन

संवाद सहयोगी, खटीमा : दो बजते ही व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद करने शुरू कर दिए। देखते ही देखते आवश्यक सेवाओं को छोड़ समूचा बाजार बंद हो गया। जिसके बाद सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। वहीं पुलिस प्रशासन भी नगर में घूम-घूमकर बाजार बंद करने की अपील करता नजर आया।

कोरोना संक्रमितों बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने शहरी क्षेत्रों में दो बजे तक ही दुकानें खोलने के निर्देश दिए है। जबकि आवश्यक सेवाएं मेडिकल, पेट्रोल पंप, सब्जी व दूध की दुकानें खुली रहेगी। बुधवार को नगर में साप्तहिक बंदी रहती है। उसके बाद भी बाजार अन्य दिनों की तरह पूरी तरह से खुला रहा। बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने पहुंचे। इस दौरान कई स्थानों पर शारीरिक दूरी का भी अनुपालन नहीं होता मिला। वहीं प्रभारी कोतवाल लक्ष्मण सिंह जगवाण के नेतृत्व में पलिस कर्मी भी सड़क पर उतर आए। उन्होंने ध्वनि विस्तारक यंत्र की मदद से व्यापारियों से दुकानें बंद कर कोविड-19 के नियमों का पालन करने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी