एसडीएम ने डीएम से की सीएमएस की शिकायत

- सीएचसी के कूड़ेदान में ही जलाया जा रहा था मेडिकल वेस्ट - निरीक्षण के दौरान उपस्थिति र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 May 2019 11:22 PM (IST) Updated:Mon, 06 May 2019 11:22 PM (IST)
एसडीएम ने डीएम से की सीएमएस की शिकायत
एसडीएम ने डीएम से की सीएमएस की शिकायत

- सीएचसी के कूड़ेदान में ही जलाया जा रहा था मेडिकल वेस्ट

- निरीक्षण के दौरान उपस्थिति रजिस्टर दिखाने में सीएमएस ने की थी आनाकानी

जागरण संवाददाता, किच्छा : एसडीएम ने निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एचसी त्रिपाठी द्वारा सहयोग न करने की रिपोर्ट डीएम को भेज दी है। रिपोर्ट में निरीक्षण के दौरान पाई गई अव्यवस्थाओं का भी उल्लेख किया गया है। इसमें मुख्य रूप से मेडिकल वेस्ट को नियमों को ताक पर रखते हुए कूड़ेदान में ही जलवाया जाना शामिल है।

एसडीएम विवेक प्रकाश ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एचसी त्रिपाठी ने उनको चिकित्सकों का उपस्थिति रजिस्टर जांचने के लिए एसडीएम को सक्षम अधिकारी न होने की बात कहते हुए दिखाने से मना कर दिया था। एडीएम नजूल से वार्ता के बाद सीएमएस द्वारा उपस्थिति रजिस्टर उपलब्ध कराया गया तो उसमें डॉ. पूजा गौतम अनुपस्थित पाई गईं थीं। इस दौरान उपस्थिति रजिस्टर के बाहर आरबीएसके लिखे होने पर उसके बारे में पूछे जाने पर कोई जवाब सीएमएस द्वारा नहीं दिया गया।

इसकेसाथ ही निरीक्षण के दौरान बायो मेडिकल कचरे के निस्तारण के लिए बनाए गए तीन टैंक के अंदर ही कचरा जलाए जाने का भी सीएमएस कोई जवाब नहीं दे पाए, जबकि बायो मेडिकल कचरे को नहीं जलाया जा सकता है। इसके साथ ही अस्पताल में सफाई व्यवस्था भी ठीक नहीं पाई गई। एसडीएम ने निरीक्षण रिपोर्ट डीएम के साथ ही सीएमओ को भी भेज दी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी