बार्डर पर शुरू नहीं हो सकी सैंपलिंग

रुद्रपुर में कोविड-19 के नए डेल्टा वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता के चलते तीन दिनों में एक भी सैंपल नहीं लिए जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:37 PM (IST)
बार्डर पर शुरू नहीं हो सकी सैंपलिंग
बार्डर पर शुरू नहीं हो सकी सैंपलिंग

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : कोविड-19 के नए डेल्टा वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता के चलते तीन दिनों में एक भी सैंपल नहीं लिए जा सके। हालत यह है कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बार्डर पर सैंपलिग के लिए भेजी गई टीम एंबुलेंस से सुबह जाती है और दोपहर तक रहने के बाद बैरंग लौट आती है। दोपहर बाद गई टीम का भी यही हाल है।

केंद्रीय व मुख्यालय देहरादून स्तर पर नए डेल्टा वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर बार्डर, हवाई अड्डा सहित बस स्टेशन पर सैंपलिग कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें बार्डर पर वाहनों को रोके जाने के लिए एसएसपी को सीएमओ डा. सुनीता चुफाल रतूड़ी की तरफ से बीते तीन दिन पहले पत्र लिखकर पर्याप्त पुलिस कर्मियों की मांग की जा चुकी है, लेकिन अब तक जारी एडवाइजरी को लेकर पुलिस विभाग ने गंभीरता नहीं दिखाई है। बुधवार को जागरण ने एक बार फिर पड़ताल की तो पाया कि सुबह की पाली में सीएमओ कार्यालय से डा. जयंत अपनी टीम के साथ गए और दोपहर दो बजे तक रहने के बाद बिना सैंपलिग किए ही बैरंग वापस आ गए। यहां पर न तो महाविद्यालय के पास बार्डर पर बैठने की व्यवस्था रही और न ही पुलिसकर्मियों की व्यवस्था की जा सकी। दोपहर बाद पहुंची दूसरी टीम में डा. हेमंत सिंह व एलटी हिमांशु बिष्ट मिले। उनका कहना था कि बिना सुरक्षा के चार पहिया या बसों को कैसे रोकें। जिसको भी रोकने का प्रयास करते हैं, वह गाड़ी तेज भगाते हुए निकल जाता है। डा. हेमंत का कहना था कि अभी तक एक भी सैंपल नहीं भरा जा सका है। सर्विलांस प्रभारी एसीएमओ डा. अविनाश खन्ना ने बताया कि पंतनगर हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन, पुलिस लाइन सहित पीएसी में सैंपलिग कराई गई है। बार्डर पर पुलिस कर्मियों व बैठने के लिए टेंट की व्यवस्था कराए जाने के लिए पत्र लिखा गया था। उम्मीद है कि एक या दो दिन में व्यवस्था में सुधार आ जाएगा।

--------

सैंपलिग को लेकर बार्डर पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसएसपी को पत्र लिखा गया है। सैंपलिग कराए जाने के लिए रोजाना तीन दिनों से टीम भेज रहे हैं। उम्मीद है कि जल्द पुलिस विभाग इसमें सहयोग प्रदान करेगा।

-डा. सुनीता चुफाल रतूड़ी, सीएमओ ऊधमसिंह नगर

chat bot
आपका साथी