दो माह बाद वाहनों का पंजीकरण शुरू

कोरोना वायरस से बचाव के लिए दो माह से अधिक समय से एआरटीओ के करीब सभी कार्य बंद हो गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:58 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:20 AM (IST)
दो माह बाद वाहनों का पंजीकरण शुरू
दो माह बाद वाहनों का पंजीकरण शुरू

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : कोरोना वायरस से बचाव के लिए दो माह से अधिक समय से एआरटीओ के करीब सभी कार्य बंद हो गए थे। अब धीरे-धीरे सुरक्षा के साथ कार्यों को ढील मिलनी शुरू हो गई है। मार्च से ही वाहनों का पंजीकरण बंद था। अब फिर से चार पहिया और कार का पंजीकरण शुरू हो गया है। सुरक्षा और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए वाहनों के पंजीकरण कराए जा रहे हैं।

लॉकडाउन के दौरान सभी कार्य करीब ठप हो गए थे। वाहनों के पंजीकरण संबंधित कार्य हो या डीएम सभी बंद कर दिए गए थे। एआरटीओ रुद्रपुर और काशीपुर कार्यालय में मंगलवार से कार्य आरंभ कर दिए गए हैं। अभी सिर्फ वाहनों के पंजीकरण का काम शुरू हुआ है। रुद्रपुर एआरटीओ कार्यालय में दो दिनों में 60 कार और बाइक के रजिस्ट्रेशन हुए हैं, जबकि काशीपुर में 11 कार व 161 बाइक का पंजीयन हुआ है। एआरटीओ अनीता चंद ने बताया कि निर्देश मिलने के बाद सुरक्षा के साथ वाहनों के पंजीकरण कार्य शुरू कर दिए गए हैं।

----------------

अब सिर्फ बीएस-6 वाहनों के पंजीकरण कराए जाएंगे। मंगलवार से वाहनों के पंजीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। इस दौरान शारीरिक दूरी व सुरक्षा संबंधित नियमों को पालन किया जा रहा है। अभी सिर्फ वाहन पंजीकरण का कार्य होगा। डीएल के लिए अगला आदेश आने पर कार्य आरंभ किए जाएंगे।

- पूजा नयाल, एआरटीओ प्रशासन, रुद्रपुर

chat bot
आपका साथी