लॉकडाउन में धधक रही कच्ची शराब की भट्ठियां

रुद्रपुर में लॉकडाउन में जहां पुलिस महकमा कानून और शांति व्यवस्था के साथ ही चौबीस घंटे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए फ्रंट लाइन में काम कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:04 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:04 AM (IST)
लॉकडाउन में धधक रही कच्ची शराब की भट्ठियां
लॉकडाउन में धधक रही कच्ची शराब की भट्ठियां

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : लॉकडाउन में जहां पुलिस महकमा कानून और शांति व्यवस्था के साथ ही चौबीस घंटे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए फ्रंट लाइन में काम कर रहा है। वहीं इसका फायदा कच्ची शराब के तस्कर उठा रहे हैं। वह जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से सटे जंगल और नदियों के किनारे शराब की भट्ठियां जलाकर धड़ल्ले से कच्ची शराब की तस्करी कर रहे हैं।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में लोग तेजी से संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। इससे रोजाना ही कई लोगों की मौत हो रही है। इस पर रोक लगाने के लिए देश के साथ ही राज्य में भी लॉकडाउन घोषित किया है। पुलिस भी चौबीस घंटे फ्रंट लाइन में काम करते हुए कानून और शांति व्यवस्था बनाने के साथ ही लोगों की मदद कर रही है। ऐसे समय में जब पुलिस लाकडाउन में व्यस्त है और कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित है। कच्ची शराब के तस्कर सक्रिय हो गए हैं। जिले के जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा, पुलभट़्टा, सितारगंज, नानकमत्ता और खटीमा में कच्ची शराब की खूब तस्करी हो रही है। इसके लिए तस्कर इन शहरों के ग्रामीण क्षेत्रों से सटे जंगलों और नदियों के किनारे भट्ठियां जलाकर कच्ची शराब बना रहे हैं। पुलिस की दबिश पड़ने पर वह जंगलों में गायब हो रहे हैं।

..........

पुलिस नशीले पदार्थ के साथ ही शराब की अवैध तस्करी के खिलाफ अभियान चलाए हुए है। इसके लिए एंट्री ड्रग्स टास्क फोर्स भी जुटी हुई है। जंगल और नदियों किनारे बन रही कच्ची शराब के खिलाफ कार्रवाई कर भट्ठियां तोड़ी जा रही है।

-दलीप सिंह कुंवर, एसएसपी, यूएसनगर

chat bot
आपका साथी