निर्माण कार्यो की फोटो के साथ पेश करें जांच रिपोर्ट

रुद्रपुर मेंजिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने शिक्षा विभाग के विकास कार्यों की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:58 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:58 PM (IST)
निर्माण कार्यो की फोटो के साथ पेश करें जांच रिपोर्ट
निर्माण कार्यो की फोटो के साथ पेश करें जांच रिपोर्ट

जाटी, रुद्रपुर: जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने शिक्षा विभाग के विकास कार्यों की समीक्षा की। कहा कि अधिकारी निर्माणाधीन कार्यों की गुणवत्ता की जांच रिपोर्ट एक सप्ताह में प्रस्तुत करें। ग्राम बसई, जसपुर के विद्यालय के निर्माण कार्य की फोटो सहित विवरण उपलब्ध कराएं। गुणवत्ता में किसी प्रकार की लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने कलक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारी को राइंका दिनेशपुर व राबाइंका किच्छा के बिजली, पानी समेत अन्य कार्यो की गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश दिए। जयनगर, गदरपुर में राइंका के निर्माण कार्य को जल्द शुरू करने, राप्रावि तराई नगला के कार्य, थारू राइंका खटीमा में गणित प्रयोगशाला के निर्माण कार्य में तेजी लाने को कहा। सीईओ आरसी आर्या को स्मार्ट क्लास के मद्देनजर विद्यालयों में इंटरनेट व्यवस्था को दुरुस्त करने को कहा। इस मौके पर सीडीओ हिमांशु खुराना, सीएमओ डा. डीएस पंचपाल, जिला शिक्षा अधिकारी एके सिंह, डीएसटीओ ललित चंद्र आर्य आदि मौजूद थे।

----------- रुद्रपुर को स्मार्ट सिटी विकसित करने की कवायद शुरू रुद्रपुर: मेयर रामपाल सिंह व नगर आयुक्त रिकू बिष्ट ने देहरादून स्मार्ट सिटी कमांड ऑफिस का दौरा कर रुद्रपुर को स्मार्ट सिटी बनाने को लेकर इस योजना की जानकारी ली। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

प्रोजेक्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत जीपीएस नेविगेशन ट्रेकिग सिस्टम से कूड़ा उठाया जाएगा। हर घर के आगे क्यूआर कोड को कूड़ा कलेक्शन करने से पहले स्कैन किया जाएगा। अंडरग्राउंड बिजली व टेलीफोन केबल बिछाई जाएगी। मॉडर्न लाइब्रेरी ई-पत्रिका, किड्स जोन, सीवर लाइन और ट्रीटमेंट प्लांट, ड्रैनेज प्लान, ग्रीन बिल्डिग होगी। इलेक्ट्रिक बसों का संचालन एवं इन बसों को चार्ज करने के लिए चार्जिंग स्टेशन जैसी कई हाईटेक सुविधाएं स्मार्ट सिटी के अंतर्गत शामिल हैं। मेयर ने कहा कि देहरादून की तरह रुद्रपुर में भी स्मार्ट सिटी की योजना को धरातल पर उतारा जा सकता है। इस योजना को धरातल पर उतारने को बजट के लिए शासन स्तर पर जल्द वार्ता की जाएगी।

chat bot
आपका साथी