रुद्रपुर में पिया की दीर्घायु व भारत की जीत की मांगी दुआ

भारत-पाक के बीच टी-20 मैच के दिन रविवार को करवा चौथ पर्व पर रुद्रपुर में सुहागिनों ने पिया की दीर्घायु के साथ ही क्रिकेट मैच में भारत की जीत की दुआ मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:02 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:02 AM (IST)
रुद्रपुर में पिया की दीर्घायु व भारत की जीत की मांगी दुआ
रुद्रपुर में पिया की दीर्घायु व भारत की जीत की मांगी दुआ

जासं, रुद्रपुर : भारत-पाक के बीच टी-20 मैच के दिन रविवार को करवा चौथ पर्व पर सुहागिनों ने पिया की दीर्घायु के साथ ही भारत की जीत की भी दुआ मांगी। मैच शुरू होते ही बाजार में सन्नाटा पसर गया। लोग घरों में टीवी स्क्रीन के सामने बैठ गए।

इन दिनों दुबई में विश्व कप क्रिकेट टी-20 मैच हो रहे हैं। यह संयोग ही है कि रविवार को करवा चौथ पर्व पर भारत-पाक के बीच मुकाबला हो रहा है। पर्व के चलते बाजार में लगी ग्राहकों की भीड़ सूर्यास्त के साथ ही कम होने लगी। मैच शुरू होने तक दुकानें भी बंद हो गई। जिनकी दुकान खुली थीं, वे टीवी पर मैच देखते नजर आए। कई सुहागिनों ने पति की दीर्घायु के साथ ही मैच में इंडिया की जीत की की मन्नत मांगी। लोग चर्चा करते दिखे कि चांद के दीदार से ही भारत मैच जीत जाएगा। इनसेट सीरियल पर नहीं दिखाई दिलचस्पी रुद्रपुर: रोजाना शाम सात से रात्रि 11 बजे तक विभिन्न चैनलों पर कई पारिवारिक सीरियल प्रसारित होते हैं। इनमें ऊं नमो शिवाय, जय श्रीकृष्णा, संतोषी माता, सीआइडी आदि शामिल हैं। इन्हें सभी लोग चाव से देखते हैं, लेकिन रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच के चलते लोगों ने इन सीरियलों पर दिलचस्पी नहीं दिखाई। हर कोई मैच को लेकर उत्साहित दिखा।

---

इनसेट बाजार में उमड़े लोग रुद्रपुर: करवा चौथ पर बाजार में भीड़ न हो, ऐसा नहीं हो सकता। आपदा के बाद भी बाजार में भीड़ उमड़ी रही। सराफा, गारमेंट्स, शूज, पूजा सामग्री, फल, मिष्ठान्न आदि दुकानों में ग्राहकों ने खूब खरीदारी की। यहीं नहीं, महिलाएं मेहंदी रचाते भी दिखीं। व्यापारियों का कहना था कि बाजार पहले की तरह रहा। आपदा का असर नहीं दिखा। उम्मीद से बहेतर बिक्री रही।

chat bot
आपका साथी