सीएम के काशीपुर को कस्बा कहने पर राजनीति गरमाई

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा काशीपुर को छोटा कस्बा कहे जाने पर यहां सियासत गरमा उठी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 01:59 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 01:59 AM (IST)
सीएम के काशीपुर को कस्बा कहने पर राजनीति गरमाई
सीएम के काशीपुर को कस्बा कहने पर राजनीति गरमाई

जागरण संवाददता, काशीपुर: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा काशीपुर को छोटा कस्बा कहे जाने पर यहां सियासत गरमा उठी है। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि जिस शहर को जिला घोषित करने के लिए संघर्ष किया जा रहा हो, उस शहर को मुख्यमंत्री द्वारा छोटा कस्बा करार देना उनकी ओछी मानसिकता को जाहिर करता है। इधर विपक्ष के हमलावर होने पर भाजपा नेता सीएम के बचाव में जुट गए हैं।

ज्ञातव्य हो बीते रोज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने एक चैनल पर कहा था कि काशीपुर जैसे बहुत छोटे कस्बे में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह से वहा लॉकडाउन करने की जरूरत पड़ गई थी। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों पर राजनीति शुरू हो गई है। यह बयान प्रसारित होने के बाद विपक्ष को बैठे-बिठाए एक मुद्दा मिल गया है। ===============

सीएम ने किया एतिहासिक शहर का अपमान

वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री मुक्ता सिंह का का कहना है कि आज भाजपा शासन में एतिहासिक शहर को कस्बा बनाने की कोशिश चल रही है। जिस प्रकार यहां विकास कार्य ठप हैं और सड़कें टूटी पड़ी हैं शायद अब भाजपा के लोग इसे कस्बा बनाकर ही छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कांग्रेस सीएम के इस बयान को निदा करती है और मांग करती है कि वह अपने बयान के लिए काशीपुर की जनता से माफी मांगें।

===============

मामले को बेवजह दे रहा तूल दे रहा विपक्ष

भाजपा जिला उपाध्यक्ष गुरविदर सिंह चंडोक का कहना है कि इस मामले को कांग्रेसी पार्टी राजनीतिक मुद्दा बनाने चाहती है। काशीपुर शहर को सीएम ने स्वयं अनेकों विकास योजनाओं का तोहफा दिया है। उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत करना कांग्रेस पार्टी की पुरानी आदत है लेकिन जनता सब कुछ समझ चुकी है।

=============

सोशल मीडिया पर सीएम के बयान पर आक्रोश

सीएम के बयान पर काशीपुर में सोशल मीडिया पर भी आक्रोश की लहर देखने को मिल रही है। स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया पर काशीपुर को छोटा कस्बा कहे जाने की तीव्र आलोचना की है। इसे काशीपुर की जनता के साथ भद्दा मजाक करार दिया जा रह है। एक यूजर ने लिखा है कि काशीपुर में नगर निगम है क्या सीएम यह भी भूल गए हैं।

chat bot
आपका साथी