बार्डर पर पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

कोरोना संक्रमण का खतरा कायम है। बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में रोजना प्रवासी लौट रहे हैं। ऐसे में बार्डर पर किसी तरह की चूक न हो इसके लिए पुलिस ने चेकिंग में सख्ती शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:07 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:07 AM (IST)
बार्डर पर पुलिस ने बढ़ाई सख्ती
बार्डर पर पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

संस, खटीमा : कोरोना संक्रमण का खतरा कायम है। बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में रोजना प्रवासी लौट रहे है। ऐसे में बार्डर पर किसी तरह की चूक न हो इसके लिए पुलिस क्षेत्राधिकारी मनोज ठाकुर ने खुद कमान संभाल रखी है। वह सीमा पर प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की निगेटिव रिपोर्ट और पंजीकरण दिखाने के बाद ही अनुमति दे रहे है।

सीमात क्षेत्र उत्तर प्रदेश की सीमा से लगा हुआ है। इस बार्डर से प्रतिदिन सैकड़ों लोगों का आवागमन रहता है। इसको लेकर सीओ ने बार्डर पर पुलिस कर्मियों को सख्त निर्देश दिए है कि वह किसी को भी जाच पड़ताल के बिना राज्य में प्रवेश न दें। रविवार को सीओ ने मझोला बार्डर पर आने वाले व्यक्ति से रिपोर्ट चेक की। जो व्यक्ति निगेटिव रिपोर्ट नहीं दिखा पाया तो उसे वापस लौटा दिया गया। इस मौके पर सत्रहमील चौकी प्रभारी जगत सिंह शाही आदि पुलिस कर्मी मौजूद थे।

पुलिस ने कोविड क‌र्फ्यू की गाइडलाइन का उल्लंघन करने के मामले में चालानी कार्रवाई करते हुए बिना मास्क घूम रहे और फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन नहीं करने पर सैकड़ों लोगों का चालान काटा। उनसे 4900 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण के बढ़ते प्रसार की रोकथाम के लिए कोरोना क‌र्फ्यू लगाया गया है। इसके बाद भी शहर में कुछ दुकानें खुली थीं। पुलिस ने शनिवार शाम सख्ती बरतते हुए कोरोना क‌र्फ्यू का उलंघन करने पर 96 लोगों का चालान काटा। वहीं पुलिस ने उनसे 4900 रुपये जुर्माना वसूल किया। गौरतलब है कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के साथ ही प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो चुका है। सरकार के निर्देश के बावजूद मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के चालान काटने का अभियान जारी है।

काशीपुर कोतवाली पुलिस ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने और अपराध नियंत्रण को लेकर शनिवार शाम वाहन चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने बिना यातायात नियमों का पालन न करने में 11 वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए 5500 रुपये का जुर्माना वसूला। पुलिस ने 81 पुलिस एक्ट के तहत 14 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कार्रवाई करते हुए उनसे 4,750 रुपये का संयोजन शुल्क वसूल किया है। इस दौरान पुलिस ने वाहनों के कागजात, ड्राइविग लाइसेंस, हेलमेट व मास्क की जांच की गई। साथ ही बिना कागजात एवं मास्क, हेलमेट के वाहन चालकों को हेलमेट एवं मास्क लगाने की हिदायत दी गई। लोगों को चेतावनी दी गई कि वह शराब पीकर वाहन न चलाएं।

chat bot
आपका साथी