पीएम के मन की बात देश के लिए प्रेरणादायी

अपने गृह क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में भागीदारी की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:19 PM (IST)
पीएम के मन की बात देश के लिए प्रेरणादायी
पीएम के मन की बात देश के लिए प्रेरणादायी

संवाद सहयोगी, खटीमा : अपने गृह क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना। उन्होंने कहा पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम से लोगों में नई ऊर्जा का संचार होता है। मुख्यमंत्री ने कहा मन की बात के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने वोकल फॉर लोकल को आगे बढ़ाने, ग्रामीण अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए हेंडलूम एवं अन्य स्थानीय उत्पादकों की खरीद पर बल दिया।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से रविवार को खटीमा में फाइबर फैक्ट्री स्थित बूथ संख्या 19 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात सुनने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पहुंचे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में युवाओं की अहम भूमिका होती है। इस कार्यक्रम के माध्यम से अधिकाश सुझाव युवाओं को प्राप्त हो रहे है। उन्होंने कहा पीएम मोदी पिछले कई वर्षो से यह कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। यह कार्यक्रम पूरे देश के लिए प्रेरणादायी है। इससे काफी कुछ सीखने को मिलता है। धामी ने कहा कि राज्य सरकार जनता के साझीदार के रूप में काम करेगी। सरकार की प्राथमिकता राज्य के अंदर विकास कार्यो को पूरा कर नौजवानों को रोजगार एवं लोगों को स्वरोजगार से जोड़ना है। पीएम मोदी के प्रयासों से राज्य में जो भी विकास कार्य शुरू किए गए हैं उन्हें धरातल पर उतारना उनकी प्राथमिकता है। सरकार का एजेंडा मुख्य रूप से विकास एवं जनकल्याणारी योजनाओं को लागू करना है। उन्होंने कहा आने वाले समय में राज्य में 32 हजार करोड़ की लागत से सड़कें बनने जा रही हैं। पीएम आयुष्मान योजना से लोगों को उपचार कराने की सुविधा मिली है।

इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री स्वामी यतिश्वरानंद, नानकमत्ता विधायक डा.प्रेम सिंह राणा, किच्छा विधायक राजेश शुक्ला, चम्पावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, सीएमडी फाइबर लिमिटेड डा.आरसी रस्तोगी, किसान आयोग के उपाध्यक्ष राजपाल सिंह, सतीश गोयल, नंदन सिंह खड़ायत, कैलाश मनराल, मोहनी पोखरिया आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी