नशे को उखाड़ फेंकने का लिया गया संकल्प

खटीमा के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र लोगों को नशे के प्रति जनजागरूक करने के उद्देश्श्य से पुलिस ने अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 05:07 PM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 05:07 PM (IST)
नशे को उखाड़ फेंकने का लिया गया संकल्प
नशे को उखाड़ फेंकने का लिया गया संकल्प

संवाद सहयोगी, खटीमा : मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र लोगों को नशे के प्रति जनजागरूक करने के उद्देश्य से बैठक आयोजित की गई। जिसमें नशे को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया गया।

नूरी मजिस्द मदरसा हाल में मंगलवार को एकता युवा संगठन की ओर से नशे के प्रति लोगों को जागरूक करने को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान कोतवाल नरेश चौहान ने कहा कि नशा सभ्य समाज के लिए घातक है। इससे समाज में बुराईयां फैलने के साथ मनुष्य का चारित्रिक पतन होता है। नशे को समूल खत्म करने के लिए जनता का सहयोग बेहद जरूरी है। बिना जनसहयोग से इसे समाप्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने इसका कारोबार करने वालों की सूचना सही समय पर पुलिस को देने की अपील भी की ताकि ऐसे लोगों को चिह्नित किया जा सके। उन्होंने नशे के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे लोग या तो नशे का काम छोड़ दें, या खटीमा छोड़ दें। अन्यथा उनके विरुद्घ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कार्यक्रम का संचालन मो.ताहिर ने किया। इस मौके पर बाजार चौकी प्रभारी होशियार सिंह, मौलाना इरफानुल हक कादरी, मो. नासिर खान, मेंहदी हसन, बाबुद्दीन, मो.अहमद, जीशान अहमद, जेपी सिंह, नूर मोहम्मद, जरीफ सिद्दीकी, पप्पू अली, आलम कुरैशी, नफीस अंसारी, सलमान उवैशी, अराफात, सद्दाम रजा, जुबेर रजा, अमानत हुसैन, नईम अंसारी, सोहेल अंसारी के अलावा सभी मस्जिदों के इमाम मौजूद थे।

कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान का समर्थन किया गया और इस पहल की सराहना की गई। वक्ताओं ने कहा कि हर अच्छे कार्य के लिए समाज पुलिस का सहयोग करेगा।

chat bot
आपका साथी