सीएमओ दफ्तर के बाहर शारीरिक दूरी की उड़ी धज्जियां

रुद्रपुर में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लोगों को बाजार व शहर में शारीरिक दूरी व मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:45 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:45 PM (IST)
सीएमओ दफ्तर के बाहर शारीरिक दूरी की उड़ी धज्जियां
सीएमओ दफ्तर के बाहर शारीरिक दूरी की उड़ी धज्जियां

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लोगों को बाजार व शहर में शारीरिक दूरी व मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है, लेकिन मंगलवार को सीएमओ दफ्तर पर ही शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ती हुई दिखी।

देशभर में कोरोना ने यू-टर्न लिया है। इसको देखते हुए सरकार बार-बार शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील कर रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। मंगलवार को विभिन्न जनपदों से स्टाफ नर्स की नियुक्ति के लिए सीएमओ कार्यालय के बाहर सैकड़ों अभ्यर्थी पहुंचे। इस दौरान वहां शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया। साथ ही अभ्यर्थी बिना टेंपरेचर की जांच किए, बिना सैनिटाइजर का छिड़काव किए सीएमओ कार्यालय के बाहर खड़े रहे। स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि कुछ दिन पहले स्टाफ नर्स के लिए कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की संविदा पर वैकेंसी आई थी, जिसमें विभिन्न जनपदों से अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। मंगलवार को नियुक्ति के लिए बुलाया गया था। अब सवाल उठ रहा है कि जब विभाग को पता था कि सैकड़ों अभ्यर्थी आने वाले हैं तो कार्यालय पर मानकों का पालन कराने के लिए कोई व्यवस्था क्यों नहीं कराई गई। अगर स्वास्थ्य महकमा ही इस तरह की लापरवाही करेगा तो अन्य लोगों में इसका क्या संदेश जाएगा। यही नहीं सीएमओ कार्यालय की सैनिटाइजिग मशीन भी खराब पड़ी हुई है।

--------------

स्टेट से इनकी नियुक्ति के लिए निर्देश आया था। बाद में इनको बाहर करने के बाद एक-एक अभ्यर्थियों के दस्तावेज जमा किए गए। सैनिटाइजिग मशीन खराब है। बनाने वाला बाहर गया है। उसे जल्द ठीक करा लिया जाएगा।

-डीएस पंचपाल, सीएमओ, ऊधम सिंह नगर

chat bot
आपका साथी