बिजली कटौती से सिसौना के लोग परेशान

सितारगंज में सोना ग्राम के व्यापारियों ने आए दिन की जा रही बिजली कटौती पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:21 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:21 PM (IST)
बिजली कटौती से सिसौना के लोग परेशान
बिजली कटौती से सिसौना के लोग परेशान

जागरण संवाददाता, सितारगंज : सोना ग्राम के व्यापारियों ने आए दिन की जा रही बिजली कटौती पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि बिजली कटौती से व्यापार प्रभावित हो रहा है।

देवभूमि व्यापार मंडल के अध्यक्ष हेमचंद भट्ट ने कहा कि ऊर्जा निगम गेहूं की कटाई पूरी हो जाने के बाद भी मनमानी तरीके से घंटों बिजली की कटौती कर रहा है, जिससे इलेक्ट्रॉनिक्स व्यापार से जुड़े व्यापारियों का कारोबार प्रभावित हो रहा है। घंटों कटौती की वजह से व्यापारियों के इन्वर्टर व मोबाइल चार्ज नहीं हो पा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली की कटौती से जलापूर्ति की व्यवस्था प्रभावित हो रही है।

रमजान माह में विद्युत कटौती बंद कराने की मांग

जासं, सितारगंज : रमजान माह में साफ-सफाई, पानी, बिजली की उचित व्यवस्था बनाए रखने की मांग को लेकर उलेमाओं ने तहसीलदार परमेश्वरी लाल गंगवार को ज्ञापन सौंपा।

तहसीलदार को मंगलवार को सौंपे ज्ञापन में मौलाना आसिम रजा ने कहा कि रमजान माह शुरू हो चुका है। समाज के लोग तड़के तीन बजे से लेकर शाम तक रोजे रखते हैं। इसलिए रोजेदारों की सहूलियत को देखते हुए इन गर्मियों के दिनों में जल की आपूर्ति बनी रहे साथ ही दूषित पानी लाइनों का लीकेज की भी मरम्मत हो। उन्होंने सहरी, इफ्तार के समय बिजली की आपूर्ति प्रभावित होने से रोजेदारों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसके लिए प्रत्येक शुक्रवार को 12 बजे से लेकर तीन बजे तक बिजली कटौती पर पूरी तरह रोक लगाने की भी मांग की। इस मौके पर गुलजार अहमद खान, शकील अहमद, अमजद, अदनान मौजूद थे।

........

गेहूं की कटाई के कारण रोस्टिग की जा रही है। यदि कटाई पूरी हो गई है तो इसकी जांच पड़ताल कर विद्युत आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी। वहीं रमजान के पवित्र महीने में बिजली की आपूर्ति को पूरी तरह से सुचारू रखने का प्रबंध किया जाएगा।

-संजय कुमार चौहान, एसडीओ, ऊर्जा निगम

chat bot
आपका साथी