फ्लाईओवर निर्माण की कछुआ चाल से काशीपुर की जनता हलकान

जागरण संवाददाता, काशीपुर : भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से काशीपुर में बन रहे फ्लाईओवर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 09:26 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 09:26 PM (IST)
फ्लाईओवर निर्माण की कछुआ चाल से काशीपुर की जनता हलकान
फ्लाईओवर निर्माण की कछुआ चाल से काशीपुर की जनता हलकान

जागरण संवाददाता, काशीपुर : भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से काशीपुर में बन रहे फ्लाईओवर का काम कछ़ुआ गति से होने के कारण स्थानीय लोग हलकान हैं। हरिद्वार से रुद्रपुर को जोड़ने वाले हाईवे पर काशीपुर में चार साल से टी-रूप में करीब एक किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर बनाया जा रहा है। अभी तक 70 फीसद भी काम पूरा नहीं हो सका है।

शहर के बीच में बन रहे फ्लाईओवर का काम रफ्तार न पकड़ने से लोगों को आना-जाने में दिक्कत हो रही हैं। निर्माण स्थल के आसपास ट्रैफिक पुलिस दिखाई नहीं देती। अव्यवस्था के चलते 10 मिनट के रास्ते के लिए करीब 30 से 35 मिनट का समय लगता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि निर्माणाधीन फ्लाईओवर के नीचे रखे गए लोहे के सामान के बगल से राहगीर आते-जाते रहते हैं। इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। यही नहीं, फ्लाईओवर का निर्माण होने से उत्तराखंड परिवहन विभाग की बसे भी अंदर एंट्री नहीं कर पा रही हैं। इससे दैनिक यात्रियों को दिक्कत झेलनी पड़ रही है।

बुधवार को शहर के कारोबारियों से इसको लेकर जागरण को अपना दर्द बताया।

-----------

क्या कहते हैं लोग फ्लाईओवर का निर्माण धीमी गति से चलने की वजह से शहर में हर प्रकार के कारोबार प्रभावित हो गए हैं। सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। ताकि निर्माण कार्य जल्दी पूरा हो सके। - ऋषि बाटला, दुकानदार, काशीपुर

-----------

फ्लाईओवर निर्माण के दौरान यहां पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी होनी चाहिए, लेकिन पुलिस दिखाई नहीं देती है। पुलिस न रहने से लोग कार भी अंदर लाते हैं। इससे घंटों तक जाम की स्थिति बनी रहती है।

- अनूप सिंह, दुकानदार, काशीपुर

-----------

फ्लाईओवर का निर्माण काम अभी तक पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन संबंधित अधिकारियों की लापरवाही की वजह से काम कछुआ चाल पर चल रहा है। यह काम काशीपुर के विकास को रोके बैठा है।

- रविद्र सिंह, दुकानदार, काशीपुर

----------

फ्लाईओवर निर्माण के दौरान उसके नीचे आवाजाही पर प्रतिबंध होना चाहिए, लेकिन प्रशासनिक और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी चुप बैठे हैं। कोई घटना हो जाने पर उसका जिम्मेदार कौन होगा।

- अतुल चांदना, दुकानदार, काशीपुर

------------- फ्लाईओवर के दोनों तरफ से बिजली के खंभे शिफ्ट करने थे, जिसमें बिजली निगम ने 14 महीने लगा दिया। इसके बाद 11 महीने का समय कोरोना में निकल गया। फ्लाईओवर को बनाने में काम जनवरी 2022 तक फाइनल करने का प्रयास है।

- सुनील कुमार, एक्सईएन, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, हल्द्वानी

------------

chat bot
आपका साथी