बाजार खुलते ही खरीदारी को उमड़े लोग

सरकार की गाइडलाइन के तहत सोमवार को बाजार पूरी तरह से खुल गए। जिसके बाद बड़ी संख्या में ालेग खरीदारी करने बाजार पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:43 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:43 PM (IST)
बाजार खुलते ही खरीदारी को उमड़े लोग
बाजार खुलते ही खरीदारी को उमड़े लोग

खटीमा/काशीपुर : सरकार की गाइडलाइन के तहत सोमवार को बाजार पूरी तरह से खुल गए। जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने बाजार पहुंचे। वाहनों की भीड़ उमड़ने से यातायात व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर गई और विभिन्न मार्गो पर कई किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा। ऐसे में राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन नहीं होता दिखाई दिया।

खटीमा में यातायात व्यवस्था पहले से ही पटरी से उतरी हुई है। टनकपुर, पीलीभीत व सितारगंज रोड किनारे फुटपाथ पर सब्जी-फल के फड़ व ठेले लग रहे हैं। इसके अलावा बैंकों के बाहर सड़क तक आड़े़े-तिरछे वाहन खड़ा करने से भी यातायात अवरुद्ध होता रहता है। शासन ने कोविड क‌र्फ्यू में ढील देते हुए सभी दुकानों को खोलने के निर्देश जारी किए हैं। इसको लेकर सोमवार को बड़ी संख्या में लोग बाजार में सामान की खरीदारी एवं बैंकों से पैसे निकालने पहुंचे। जहां आड़े-तिरछे वाहनों से जाम की स्थिति पैदा हो गई। दिन में कई बार शहर के टनकपुर मार्ग से सितारगंज मार्ग के कंजाबाग तिराहे तक कई किलोमीटर लंबा जाम लगा। इस वजह से लोग लोगों का पैदल चलना तक दूभर हो गया। पुलिस कर्मी यातायात व्यवस्था सुचारु कराने के लिए कड़ी मशक्कत करते हुए दिखाई दिए। प्रभारी कोतवाल लक्ष्मण जगवाण ने कहा कि बेतरतीब ढ़ंग से खड़े वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है।

उधर काशीपुर में रविवार तक सूनी रहने वाली सड़कें सोमवार को सुबह से ही गुलजार दिखाई दीं। काफी संख्या में लोग वाहन लेकर सड़कों पर निकल पड़े। यहां रामनगर मार्ग, बाजपुर मार्ग और मुरादाबाद मार्ग पर वाहनों का तांता लग गया। जिसके चलते टांडा चौराहा, बाजपुर तिराहा, मेन मार्केट सहित कई स्थानों पर सुबह से ही जाम लगने लगा। दोपहर होते-होते लोगों ने गलियों से निकलना शुरू कर दिया। ऐसे में आंतरिक मार्गों पर भी जाम लगने लगा। सबसे ज्यादा ई-रिक्शा और सड़क किनारे खड़े वाहन जाम का कारण बने।

chat bot
आपका साथी