पोल शिफ्टिग में नियमों की अनदेखी करने पर भड़के लोग

रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप ढाल से शिवनगर तक जा रही हाईटेंशन 11 हजार केवीए लाइन के पोल शिफ्टिंग में नियमों की अनदेखी करने पर स्थानीय लोग भरू़क उठे हैं।

JagranTue, 22 Jun 2021 12:18 AM (IST)
पोल शिफ्टिग में नियमों की अनदेखी करने पर भड़के लोग

जासं, रुद्रपुर : ट्रांजिट कैंप ढाल से शिवनगर तक जा रही हाईटेंशन 11 हजार केवीए लाइन के पोल शिफ्टिग में नियमों की अनदेखी करने पर स्थानीय लोग भड़क उठे हैं। उन्होंने ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन कर आक्रोश जताया और खतरे का सबब बने हाईटेंशन लाइन के पोल को हटाने की मांग की।

पार्षद मोनू निषाद के नेतृत्व में सोमवार को अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए स्थानीय लोगों ने कहा कि लोनिवि की तरफ से ट्रांजिट कैंप से शिवनगर की ओर सीसी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इसमें काफी समय से अवरोध बन चुके बिजली के पोल हटाए जाने की कार्रवाई की जानी है। बारिश के मौसम में हाईटेंशन की 11 हजार केवीए लाइन को हटाने की कार्रवाई में देरी से लोग आक्रोशित हैं। नियमों के अनुसार पोल व लाइन के तारों की शिफ्टिग नहीं की जा रही है। डिवाइडर से भी पोल की शिफ्टिग की जानी चाहिए। ताकि लोगों को किसी तरह के खतरे से बचाया जा सके। कई जगह पर घरों से ऊपर भी तार लटक रहे हैं उनको भी विभाग अब तक हटा नहीं सका है।

विरोध प्रदर्शन करने वालों में संजीव विश्वास, नीतू शर्मा, सूजर निषाद, मीता देवी, अनीता, पूजा, आनंदी देवी, संतोष यादव, विनय यादव आदि मौजूद थे। इधर अधीक्षण अभियंता ने बताया कि इस संबंध में ज्ञापन मिला है, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

जसपुर में जलभराव की समस्या से परेशान मनसा पट्टी कॉलोनी निवासी महिलाओं ने नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ एसडीएम कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया और पानी की निकासी की मांग की। यहां स्थानीय विधायक एवं एसडीएम के तीन दिन के भीतर समस्याओं के निस्तारण के आश्वासन पर महिलाओं ने धरना प्रदर्शन खत्म किया। मोहल्ला नत्था सिंह वार्ड नंबर तीन मनसा कॉलोनी में बारिश का पानी भर जाने से कॉलोनी की महिलाओं ने जलभराव की निकासी के लिए एसडीएम कार्यालय पहुंच कर नगरपालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद वह धरने पर बैठ गई। सूचना पर पहुंचे कांग्रेस विधायक आदेश चौहान ने एसडीएम सुंदर सिंह से महिलाओं की समस्याएं सुनने का अनुरोध किया। एसडीएम ने पालिका ईओ जगदीश चंद्र से फोन पर बात कर उन्हें मामले से अवगत कराया। इस पर ईओ ने मनसा पट्टी कॉलोनी के जलभराव की समस्या को गुरुवार तक निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। धरने पर बैठने वाली महिलाओं में प्रवेश रानी, सुधा रानी, महक चौहान, सुनीता देवी, मंजू देवी, आशा रानी, सावित्री देवी, विनीता रानी, बबीता देवी, मीनू देवी, सुमन देवी, प्रीति देवी, रूपाली, रीना आदि महिलाएं शामिल रही।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.