पेंशनरों ने एसडीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

सितारगंज में गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन ने छह सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम तुषार सैनी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:49 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:49 PM (IST)
पेंशनरों ने एसडीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन
पेंशनरों ने एसडीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सितारगंज : गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन ने छह सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम तुषार सैनी के माध्यम से सीएम पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन भेजा। इसमें पेंशनरों ने अटल आयुष्मान योजना (एसजीएचसी) के तहत पेंशनर्स से की जाने वाली मासिक कटौती को 50 फीसद करने की मांग रखी। मांगों को लेकर पेंशनरों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया।

इस मौके पर पेंशनरों ने कहा कि सेवारत कर्मचारियों के वेतन की तुलना में पेंशन 50 फीसदी व पारिवारिक पेंशन 30 फीसद मिलती है। जबकि लाभांवित होने वाले आश्रितों की संख्या भी 50 फीसद से कम है। इसलिए 50 फीसदी की कटौती की जाए। साथ ही इस योजना में ओपीडी को भी कैशलैस किया जाए। उन्होंने केंद्र के पेंशनर्स की एक हजार रुपये प्रति माह चिकित्सा भत्ता देने, पेंशनर्स व पारिवारिक सदस्यों के गोल्डन कार्ड जल्द बनवाने, अटल आयुष्मान योजना से पेंशनर्स को न जोड़कर केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना की दरों पर पूरे अस्पताल को सूचीबद्ध करने आदि की मांग की। कहा कि चिकित्सा सुविधा न देने पर प्रदेशव्यापी आंदोलन को मजबूर होंगे। इस मौके पर शाखाध्यक्ष मोहम्मद सगीर आदि मौजूद थे। मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

संसू, गदरपुर : गोल्डन कार्ड का लाभ न मिलने और मासिक कटौती को 50 फीसद करने की मांग को लेकर उत्तराखंड गवर्नमेंट पेंशनर वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार देवेंद्र सिंह बिष्ट को सौंपा। मोहनलाल के नेतृत्व में बुधवार को तहसील पर प्रदर्शन कर विरोध जताया। धरना प्रदर्शन करने वालों में सुबोध कुमार शर्मा, प्रभाकर तिवारी, रामप्रसाद ध्यानी, शिवनारायण वर्मा, रामविलास, गुलाब राम गुप्ता, बरीत राज चावला, मोहनलाल वर्मा, प्रभाकर तिवारी, पूरन सिंह अशोक चौहान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी