ट्रांजिट कैंप थाने में पैरोल पर छूटे अपराधियों की परेड

रुद्रपुर में पैरोल पर छूटे अपराधियों की ट्रांजिट कैंप थाने में परेड कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:21 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:21 AM (IST)
ट्रांजिट कैंप थाने में पैरोल पर छूटे अपराधियों की परेड
ट्रांजिट कैंप थाने में पैरोल पर छूटे अपराधियों की परेड

जागरण टीम, रुद्रपुर: पैरोल पर छूटे अपराधियों की ट्रांजिट कैंप थाने में परेड कराई गई। इस दौरान उन्हें शहर से बाहर जाने पर पुलिस को सूचित करने के साथ ही किसी भी तरह की आपराधिक वारदात में संलिप्तता मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

कोरोना काल में जेल में सजा काट रहे कैदियों को संक्रमण से बचाने के लिए पैरोल पर रिहा किया गया था। ऊधम सिंह नगर में भी कई कैदियों को पैरोल पर रिहा किया गया था। जिन पर पुलिस नजर रखे हुए हैं। साथ ही हर सप्ताह संबंधित थाने में जाकर वह अपनी हाजिरी लगा रहे हैं। रविवार रात को ट्रांजिट कैंप थाने में भी क्षेत्र के 10 से अधिक पैरोल पर छूटे अपराधियों की परेड कराई गई। इस दौरान एसओ ट्रांजिट कैंप ने कहा कि कोई भी पैरोल के दौरान शहर से बाहर जाने से पहले पुलिस को सूचित करें। हर सप्ताह वह थाने में आकर अपनी हाजिरी लगाए। इसके अलावा अपराधिक वारदात में उनकी संलिप्तता मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। एसओ ट्रांजिट कैंप ने पुलिस कर्मियों पर भी पैरोल पर छूटे अपराधियों की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए।

--------------- सक्रिय अपराधियों पर नजर रखने के निर्देश

-

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: एसएसपी ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से कोविड क‌र्फ्यू हट रहा है। ऐसे में अपराधिक घटनाएं बढ़ सकती हैं। इस पर अंकुश लगाने के लिए चौकी प्रभारी सक्रिय अपराधियों को चिह्नित कर नजर रखें। साथ ही लंबित विवेचनाओं का जल्द से जल्द निस्तारण करें। पीड़ितों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने सोमवार को कांफ्रेसिग के जरिए जिले के चौकी प्रभारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि अपराध पर रोक लगाने के लिए क्षेत्र में जो भी बाहरी या संदिग्ध व्यक्ति आता है, उस पर न•ार रख उनका सत्यापन किया जाएं। सक्रिय और हिस्ट्रीशीटरों पर न•ार रखी जाएं। साइबर अपराध के प्रति लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। पैरोल पर छोड़े गए अपराधियों की निगरानी कर उनकी रेंडम चेकिग के निर्देश दिए। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने चौकी प्रभारियों को नशा और महिलाओं संबंधित अपराधों पर त्वरित कार्रवाई करने को कहा। साथ ही चेतावनी दी कि लापरवाही मिलने पर चौकी प्रभारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एसपी सिटी ममता बोहरा, एसपी क्राइम मिथिलेश सिंह, एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार समेत तमाम चौकी प्रभारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी