जरूरत से ज्यादा है आक्सीजन

अपर जिलाधिकारी/नोडल अधिकारी आक्सीजन मैनेजमेंट जगदीश चंद्र कांडपाल ने आक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं के साथ कलक्ट्रेट सभागार में बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:07 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:07 AM (IST)
जरूरत से ज्यादा है आक्सीजन
जरूरत से ज्यादा है आक्सीजन

जासं, रुद्रपुर : अपर जिलाधिकारी/नोडल अधिकारी आक्सीजन मैनेजमेंट जगदीश चंद्र कांडपाल ने आक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं के साथ कलक्ट्रेट सभागार में बैठक ली। उन्होंने सभी आक्सीजन कंपनियों से कहा कि प्रतिदिन अपना व अपने डिस्ट्रीब्यूटर्स के क्रय-विक्रय का विवरण प्रस्तुत करें। कंपनियों के विक्रय किए जाने वाले आक्सीजन के साथ मेडिकल आक्सीजन का प्रमाण पत्र अवश्य दिया जाए। कोविड महामारी के दौरान होम पेशेंट के लिए निर्धारित दरों पर ही आक्सीजन उपलब्ध कराया जाएं। कोविड रिपोर्ट, आधार कार्ड व डाक्टर के परामर्श की छाया प्रति भी लिया जाएं। बैठक में चिराग आक्सीजन कंपनी ने जनपद अल्मोडा, पिथौरागढ, बागेश्वर, रामनगर, उजाला चिकित्सालय काशीपुर व बृजलाला चिकित्सालय हल्द्वानी, अग्रवाल गैस एजेंसी ने नैनीताल व कुमाऊं मंडल में संचालित 108 एंबुलेंस, मे.छाबडा गैस सप्लायर्स ने ऊधमसिंह नगर में स्थित सभी कोविड चिकित्सालय एवं अम्बिका ई.गैस ने चम्पावत व समस्त डिस्ट्रीब्यूटर्स ऊधमसिंह नगर में आक्सीजन विक्रय किए जाने के लिए सहमति दी। बताया कि आवश्यकता से कई गुना अधिक आक्सीजन उपलब्ध है। किसी भी स्तर पर आक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी। इस मौके पर अपर ड्रग कंट्रोलर कुमाऊं हेमंत सिंह नेगी, वरिष्ठ औषधि निरीक्षक नैनीताल मीनाक्षी बिष्ट, वरिष्ठ औषधी निरीक्षक ऊधमसिंह नगर डा. सुधीर कुमार मौजूद थे। कोरोना से निपटने में केंद्र सरकार विफल : बेहड़

जासं, रुद्रपुर : पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़ ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार की नाकामी के चलते कोरोना की दूसरी लहर में रोजाना लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं। भारत को विश्वगुरु बनाने का दावा करने वाली केंद्र सरकार पर्याप्त समय मिलने के बाद भी आवश्यक मात्रा में दवाइयां व अस्पताल की सुविधाएं नहीं बना पाईं। कोरोना से निपटने में भाजपा की राज्य व केंद्र सरकार पूर्ण रूप से विफल साबित हुई है। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बेहड़ ने एक बयान जारी कर कहा कि देश और प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा चुकी है। राज्य के बड़े-बड़े अस्पतालों में दवाओं और ऑक्सीजन सहित वेंटीलेटर व जीवन रक्षक दवाओं का टोटा है। कोविड इलाज के लिए जरुरी रेमडेसिविर इंजेक्शन ब्लैक में बिक रहे हैं। बेहड़ ने कहा कि यूएसनगर में जिला प्रशासन कोरोना को फैलने से रोकने में फेल हो चुका है। लोगों को कोविड टेस्ट कराने के लिए घंटों लाइनों में खड़ा होना पड़ रहा है। रामपुर सीमा पर न तो बाहर से आ रहे वाहनों को रोका जा रहा है न कोरोना की जांच करवाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी