एक अक्टूबर से शुरू हो धान क्रय केंद्रों का संचालन

बाजपुर में राइस मिलर्स व किसानों के मध्य आपसी सामंजस्य स्थापित कर समय से धान खरीद केंद्रों को संचालित करवाने के लिए एसडीएम की अगुवाई में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:26 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:26 PM (IST)
एक अक्टूबर से शुरू हो धान क्रय केंद्रों का संचालन
एक अक्टूबर से शुरू हो धान क्रय केंद्रों का संचालन

संवाद सहयोगी, बाजपुर : राइस मिलर्स व किसानों के मध्य आपसी सामंजस्य स्थापित कर समय से धान खरीद केंद्रों को संचालित करवाने के लिए एसडीएम की अगुवाई में बैठक हुई। इस दौरान किसानों व राइस मिलर्स की समस्याएं सुनते हुए निदान का भरोसा दिलाया गया। बैठक में मौजूद एसएमआइ व सहकारिता विभाग के स्थानीय अधिकारियों से भी अभी तक कि तैयारियों के बारे में जानकारी ली गई।

एक अक्टूबर से शुरू होने जा रहे धान क्रय केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करवाने के लिए स्थानीय प्रशासन ने कमर कस ली है। मंगलवार को तहसील सभागार में एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी की अगुवाई में बैठक बुलाई गई। बैठक में पहुंचे किसानों ने कहा कि एक अक्टूबर से सरकारी कांटे नियमित रूप से संचालित हों तथा ज्यादा से ज्यादा धान सरकारी क्रय केंद्रों पर तुले, ताकि किसानों को सरकार की ओर से घोषित रेटों के आधार पर उपज का सही दाम मिल सके। राइस मिलर्स की ओर से बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे दर्शन लाल गोयल ने कहा कि राइस मिलों का संचालन कर रहे व्यापारियों के सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि पिछले तीन साल से सरकार को दिए गए चावल का पास नहीं मिला है। ऊधम सिंह नगर के व्यापारियों का करीब 340 करोड़ रुपया अभी भी बकाया है। उन्होंने पिछले वर्षों का बकाया दिलवाने का अनुरोध किया। साथ ही सरकार की तरफ से जारी नियमों का पालन करते हुए धान खरीद में सहयोग करने की बात कही। बैठक में धान में नमी की समस्या सामने आने पर किसानों से अपील की गई कि वह अपनी उपज को खेतों में पूरी तरह सूखने दें, इसके बाद ही उपज क्रय केंद्रों पर लेकर आएं। इस मौके पर भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष अजीत प्रताप सिंह रंधावा, कोषाध्यक्ष दलजीत सिंह रंधावा, जिला महामंत्री बिजेंद्र सिंह डोगरा, ब्लॉक अध्यक्ष प्रताप सिंह संधू, विवेक सिंह, अवतार सिंह, कश्मीर चंद, बल्देव सिंह, राइस मिलर्स राकेश गर्ग, मनीष सिघल, तहसीलदार राजेंद्र सनवाल, कानूनगो चंद्रपाल, एसएमआइ विभाग से मार्केटिग इंस्पेक्टर मोहन सिंह टोलिया, एडीओ सहकारिता दिनेश सिंह नेगी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी