हैंडपपों की खरीद में गड़बड़ी की जांच को पहुंचे अफसर

सितारगंज में ब्लाक स्तर से दो गांवों में लगाए गए करीब 20 सार्वजनिक हैंडपंपों की जांच जल निगम की टीम ने बुधवार को शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 12:03 AM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 12:03 AM (IST)
हैंडपपों की खरीद में गड़बड़ी की जांच को पहुंचे अफसर
हैंडपपों की खरीद में गड़बड़ी की जांच को पहुंचे अफसर

जासं, सितारगंज/किच्छा : ब्लाक स्तर से दो गांवों में लगाए गए करीब 20 सार्वजनिक हैंडपंपों की जांच जल निगम की टीम ने बुधवार को शुरू कर दी है।

शक्तिफार्म के ग्राम सुरेंद्रनगर, बैंकुठपुर में लगाये गए 20 सरकारी नल मानकों के विपरीत होने का आरोप लगाते हुए आरटीआइ कार्यकर्ता निखिलेश घरामी ने सीडीओ से जांच की मांग की थी। मंगलवार को जल निगम के अधिशासी अभियंता टीम के साथ जांच के लिए पहुंचे।

ईई पीएन चौधरी ने बताया कि करीब 20 नलों की जांच की जानी है। टीम ने जांच शुरू कर दी है। बताया कि शिकायतकर्ता ने नलों को गहराई के अनुसार नहीं लगाने, बाजार मूल्य से अधिक कीमत पर नलों की खरीद करने का आरोप लगाया है। इसकी तकनीकी रूप से जांच होगी। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का 70 फीसद कार्य पूरा

जागरण संवाददाता, किच्छा : प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में किए जा रहे निर्माण कार्य का केंद्रीय टीम ने भौतिक सत्यापन किया।

नगर पालिका किच्छा की ओर से स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर में तीन डीपीआर स्वीकृत की गई थी। जिसमें क्रमश: 50, 28 व 27 भवन स्वीकृत किए गए थे। जिलाधिकारी ने भौतिक सत्यापन कराया तो डीपीआर में क्रमश: 5, 23 व 16 भवन मानक पर खरे नहीं उतरे जिन्हें निरस्त कर दिया गया था। शेष 61 भवन का निर्माण वार्ड नंबर 8, 9, 11, 16 में हो रहा है। जिसका दो सदस्यीय केंद्रीय टीम ने मंगलवार को निरीक्षण किया। टीम में रोबिन सिंह व विवेक बहुगुणा थे। टीम लीडर रोबिन सिंह ने बताया कि निर्माणाधीन भवन निर्धारित मानचित्र के अनुरुप पाए गए है। जिसकी रिपोर्ट नियमानुसार सौंप दी जाएगी। निरीक्षण के दौरान नगर पालिका कर्मी कमलेश रावत भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी