खराब दाल वितरण मामले में पूर्ति निरीक्षक व एसएमआइ को नोटिस

रुद्रपुर में जसपुर में खराब दाल वितरण मामले में पूर्ति निरीक्षक व एसएमआइ के खिलाफ नोटिस जारी कर जांच रिपोर्ट डीएसओ ने गुरुवार को डीएम रंजना राजगुरु को सौंप दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:44 PM (IST)
खराब दाल वितरण मामले में पूर्ति निरीक्षक व एसएमआइ को नोटिस
खराब दाल वितरण मामले में पूर्ति निरीक्षक व एसएमआइ को नोटिस

जागरण संवाददता, रुद्रपुर : जसपुर में खराब दाल वितरण मामले में पूर्ति निरीक्षक व एसएमआइ के खिलाफ नोटिस जारी कर जांच रिपोर्ट डीएसओ ने गुरुवार को डीएम रंजना राजगुरु को सौंप दी है। जांच में दाल वितरण में लापरवाही का मामला सामने आया है। प्रकरण में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना व मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना में गड़बड़ी की गई है, जिससे राशनकार्ड धारकों को योजना का लाभ मिलने में देरी हुई। प्रकरण में अगली कार्रवाई डीएम स्तर से की जानी है।

जसपुर में खराब दाल प्रकरण को लेकर डीएम को सौंपी गई जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में 40 क्विंटल व मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना में 434 क्विंटल दाल मई, 2020, जून, 2020, नवंबर, 2020 में गोदाम में ही डंप रखी गई। जो दाल के पैकेट बनाए गए, उस पर बेस्ट बिफोर फोर मंथ का लेबल लगा था जो कि वितरित नहीं की जा सकी। डीएसओ तेजबल सिंह ने जांच रिपोर्ट में कहा है कि एसएमआइ कौशल किशोर को पूर्ति निरीक्षक ने रिपोर्ट दी कि कोटेदारों को जितनी दाल वितरण के लिए दी जानी थी, नियमों के अनुसार कम दी गई। जबकि एसएमआइ की तरफ से जांच में बताया गया कि कोटेदारों ने खराब दाल ले जाने से इन्कार कर दिया। इसे मामले में बीते माह जसपुर में एसडीएम के सामने दो राशनकार्ड धारकों ने खराब दाल वितरण को लेकर हंगामा किया और कार्रवाई करने की मांग थी। इसके बाद बची दाल सील कर दी गई थी। वहीं राशनकार्ड धारकों को खराब दाल वापस लेकर उनके रुपये वापस कराए गए। डीएसओ ने जांच रिपोर्ट में आगे कहा कि पूरे मामले में जहां पूर्ति निरीक्षक विनोद तिवारी ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इससे उनकी लापरवाही साफ दिखाई दे रही है।

.............

जसपुर प्रकरण में एसएमआइ व पूर्ति निरीक्षक के खिलाफ जांच रिपोर्ट डीएसओ ने दी है, जिसमें दाल वितरण में लापरवाही की बात सामने आई है। इन दोनों पर कार्रवाई के लिए सचिव खाद्य को लिखा गया है। साथ ही जसपुर के भगवंतपुर में सस्ता गल्ला विक्रेता कृपाल सिंह की तरफ से उपभोक्ता से गाली-गलौज करने के मामले में नोटिस जारी कर सात दिन के अंदर जवाब मांगा गया है।

-रंजना राजगुरु, डीएम, ऊधमसिंह नगर

chat bot
आपका साथी