मानवता की सेवा से बड़ा नहीं है कोई धर्म : लाडी

पूर्व दर्जामंत्री हरेंद्र लाडी ने कहा कि मानवता की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:47 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:46 PM (IST)
मानवता की सेवा से बड़ा नहीं है कोई धर्म : लाडी
मानवता की सेवा से बड़ा नहीं है कोई धर्म : लाडी

संवाद सहयोगी, बाजपुर : पूर्व दर्जामंत्री हरेंद्र लाडी ने कहा कि मानवता की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। सामाजिक सरोकारों के कार्यों से ही गरीबों का भला संभव है और असहायों व गरीबों की सेवा करना ईश्वरीय कार्य है। लाडी स्व. किशन सिंह परमार की स्मृति में यूथ क्लब द्वारा आयोजित 28वें निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

संजय कालोनी स्थित यूथ क्लब हॉस्पिटल में रविवार को कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लाडी ने कहा हमारी कामना है कि जिस निश्स्वार्थ भाव से यूथ क्लब इस पुनीत कार्य को करते आ रहा है, उसे वह आगे भी करता रहे। अध्यक्षता कर रहीं ब्लाक प्रमुख सरिता देवी ने कहा आंखें बोलती हैं, आंखें हैं तो सबकुछ है इनके बिना जीवन निरर्थक हो जाता है। उन्होंने अस्पताल में 65 हजार की लागत से मरीजों के लिए पेयजल व्यवस्था करने की घोषणा की।

कार्यक्रम में एनआरआइ विशन सिंह परमार ने कहा चाहे कितने भी नेत्र आपरेशन हों सभी निश्शुल्क कराए जाएंगे। समाजसेवी प्रीतपाल गिल ने कहा यूथ क्लब निर्धन परिवारों के लिए इंजन का काम कर रहा है।अग्रसेन चिकित्सालय के नेत्र सर्जन डा. नूतन जैन दर्डा ने नेत्र रोगों के संबंध में जानकारी के साथ ही कोविड-19 का पालन करने व सभी चयनित लोगों के आपरेशन करने की बात कही। कार्यक्रम को राजकुमार, सचिव संजीव जिदल आदि ने भी संबोधित किया।

शिविर में सहयोग कर रहे एनसीसी कैडेट्स, अग्रसेन चिकित्सालय रुद्रपुर की चिकित्सीय टीम के साथ ही अतिथियों को सम्मानित किया गया। यूथ क्लब अध्यक्ष संजीव बंसल उर्फ टिन्ना ने आभार जताया। संचालन पूर्व अध्यक्ष मनोज गुप्ता व सचिव संजीव जिदल ने किया। इस मौके पर सतवंत सिंह पड्डा, व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रत्याशी गणेश खुल्लर, नारायण गर्ग, चंद्रप्रकाश मित्तल, ब्रह्मानंद गर्ग, राजकुमार अग्रवाल, गजानंद मित्तल, राजेश गोयल, समीर गर्ग, गौरव शर्मा थे।

--------

इंसैट::

आपरेशन को मरीजों का चयन, सैकड़ों का हुआ उपचार

बाजपुर : महाराज अग्रसेन चिकित्सालय रुद्रपुर के नेत्र सर्जन डा. नूतन जैन दर्डा ने बताया कि शिविर में चयनित 260 मरीजों की आंखों का आपरेशन निश्शुल्क होगा। उन्होंने आपरेशन के उपरांत बरती जाने वाली सावधानी के बारे में भी बताया। यूथ क्लब अध्यक्ष संजीव बंसल व मनोज गुप्ता ने बताया कि शिविर में 630 मरीजों का पंजीकरण हुआ।

--------

जनरल चेकअप शिविर लगाने की दी सलाह

बाजपुर : अपने संबोधन के दौरान चिकित्सक डा.नूतन जैन दर्डा ने कहा शिविर में अनेक मरीज ऐसे भी आ रहे हैं जिनका ब्लड प्रेशर काफी बढ़ा था या फिर शुगर लेबल अधिक था। उन्होंने कहा कि 3 से 6 माह के अंतराल में जनरल शिविर लगाने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी