कल से शुरू होंगी नए सत्र की कक्षाएं

रुद्रपुर में नए शिक्षा सत्र 2021-22 के लिए कक्षाएं गुरुवार से आरंभ हो जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:01 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:01 AM (IST)
कल से शुरू होंगी नए सत्र की कक्षाएं
कल से शुरू होंगी नए सत्र की कक्षाएं

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : नए शिक्षा सत्र, 2021-22 के लिए कक्षाएं गुरुवार से आरंभ हो जाएंगी। कक्षा छह से 12वीं तक के विद्यार्थियों को अभिभावक के स्वीकृति के बाद स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। इस दौरान सभी विद्यालयों को कोरोना से बचाव के मानकों का सख्ती से पालन करना होगा। इस संबंध में स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

गृह परीक्षाएं समाप्त होने के बाद परिणाम घोषित कर दिए गए। इसके साथ ही अब गुरुवार से नए सत्र की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। कक्षा छह से 12 तक के विद्यार्थियों की कक्षाओं का संचालन किया जाएगा। छह से आठ तक के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति के अनुसार एमडीएम बनेगा। जिले में कुल 128 माध्यमिक एवं करीब छह सौ से अधिक उच्च प्राथमिक विद्यालय हैं। शिक्षकों को कक्षा संचालन के दौरान कोविड मानकों के पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा प्रधानाचार्यो के लिए कोविड गाइडलाइन जिसमें कक्षा कक्ष को सैनिटाइज कराने, शारीरिक दूरी का पालन, मास्क अनिवार्य, स्कूल परिसर में हाथ धुलने की व्यवस्था, गेट पर थर्मल स्कैनिग सहित अन्य मानकों का पालन करना होगा। इसमें लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। नए सत्र के दौरान नए प्रवेश लिए जाएंगे। इसके अलावा सभी स्कूलों में अधिक प्रवेश हो सके इसके लिए प्रवेशोत्सव मनाया जाएगा।

----------------

15 से स्कूल खुलेंगे। नए सेशन के लिए पढ़ाई शुरु की जाएगी। इसके अलावा जिन बच्चों के रिपोर्ट कार्ड छूटे हैं वितरित किए जाएंगे। कोविड मानकों का पूरा ख्याल रखते हुए शिक्षण कार्य किया जाएगा।

-रमेश चंद्र आर्य, सीईओ, ऊधम सिंह नगर

chat bot
आपका साथी