सीमांत में बनेंगे नए आठ कंटेनमेंट जोन

खटीमा के विभिन्न गांवों में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए आठ नए कंटेंनमेंट जोन बनेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:29 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:33 AM (IST)
सीमांत में बनेंगे नए आठ कंटेनमेंट जोन
सीमांत में बनेंगे नए आठ कंटेनमेंट जोन

जाटी, खटीमा : सीमांत के विभिन्न गांवों में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए आठ नए कंटेनमेंट जोन बनेंगे। जिसकी प्रशासन ने पूरी तैयारी शुरू कर दी है।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने जमकर कहर बरपा रखा है। महामारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सीमांत में भी लगातार संक्रमितों के मिलने का सिलसिला बना हुआ है। कोरोना के नोडल अधिकारी डा. वीपी सिंह ने बताया कि संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक परिवार में पांच अथवा इससे अधिक संक्रमित मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। जिसकी निगरानी स्वास्थ्य एवं स्थानीय प्रशासन के सहयोग से की जाएगी। इस दौरान कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को स्वास्थ्य सेवा समेत सभी सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी। अभी तक क्षेत्र के विभिन्न गांवों में 13 कंटेनमेंट जोन बनाए गए थे। जिसमें से अधिकांश की समयावधि पूरी हो चुकी है। अब नगर के वार्ड नंबर 14, शारदा विहार, चारुबेटा, ब्लाक गेट के समीप, चकरपुर, बरी अंजनिया, टेड़ाघाट, पूरनापुर, सड़ासड़िया आदि गांवों में लोक निर्माण विभाग की मदद से नए कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। इन गांवों में कोरोना संक्रमितों की संख्या अधिक है। ऐसे में सावधानी बरतना बेहद जरूरी है, तभी संक्रमण को रोका जा सकेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में खुली रही किराने की दुकानें

खटीमा : सीमांत के ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को कोविड क‌र्फ्यू की खुलेआम धज्जियां उड़ी। बंदी के बावजूद किराने एवं अन्य दुकानें पूरी तरह से खुली रही।

शासन ने कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए रविवार को पूरी तरह से बाजार बंद करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में मात्र आवश्यक वस्तुओं की ही दुकानें खुलनी हैं। परंतु कोविड क‌र्फ्यू के दौरान ऐसा नहीं हुआ। नगर को छोड़ ग्रामीण क्षेत्रों में किराने की दुकानें पूरी तरह खुली नजर आई। इस दौरान दुकानों पर शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं हुआ। लोग एक-दूसरे से सटे होकर खरीदारी करते दिखाई दिए। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलगा। इधर तहसीलदार यूसुफ अली ने कहा कि यदि कोई व्यापारी नियमों की अनदेखी करते पाया गया तो उसके विरुद्घ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी