मोदी कुर्ता व कालीन की धूम

गांधी पार्क में आयोजित प्रदर्शनी में मोदी कुर्ता व जैकेट की धूम मची है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 12:15 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 12:15 AM (IST)
मोदी कुर्ता व कालीन की धूम
मोदी कुर्ता व कालीन की धूम

संस, रुद्रपुर : गांधी पार्क में आयोजित प्रदर्शनी में मोदी कुर्ता व जैकेट की धूम मची है। हस्त निर्मित कपड़ों के विभिन्न डिजाइन के साथ ही आयुर्वेदिक औषधि व गर्म कपड़े लोगों की खास पसंद बने हैं। मेले में खाद्य पदार्थों के स्टाल के साथ ही मनोरंजन के विभिन्न सामान मौजूद हैं।

खादी व ग्रामोद्योग विभाग ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर राज्य स्तरीय प्रदर्शनी का आयोजन किया है। इसका उद्घाटन गांधी पार्क में शुक्रवार शाम चार बजे कुमाऊं मंडल के आइजी पुरन ¨सह रावत ने किया। मेले में लोग उमड़कर आ रहे हैं। विभिन्न सामान यहां आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। इनमें कुर्ता, जैकेट के साथ ही कॉटन की साड़ियां प्रमुख हैं। मेले में उत्तर प्रदेश के भदोही के कालीन की धूम रही। इस दौरान खादी ग्रामोद्योग के सहायक निदेशक एसआर डोभाल, राकेश कुमार शर्मा, जेएस मल्लिक, सुरेश पंत सहित सभी संस्थाओं के प्रतिभागी मौजूद रहे।

मेले में लगे 40 स्टॉल

प्रदर्शनी व मेले में विभिन्न सामान के 80 स्टाल लगे हैं। इनमें खादी वस्त्रों के साथ ही ऊनी शाल, आयुर्वेदिक दवाइयां, शहद, बीकानेर का चूर्ण, अचार, मुरब्बा, बीकानेर की नमकीन, पापड़, अजमेर के पहाड़ियों की अदरख, किचन वियर के सामानों की धूम है। खादी ग्रामोद्योग के सहायक निदेशक देहरादून एसआर डोभाल ने बताया कि मेले में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उड़ीसा, जम्मू कश्मीर समेत छह राज्यों की दुकानें लगी हैं।

chat bot
आपका साथी