माता अटरिया का निकला डोला

रुद्रपुर में मां अटरिया देवी की प्रतिमा को रंपुरा से भव्य डोले में विराजमान कराकर अटरिया मां मंदिर लाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:00 AM (IST)
माता अटरिया का निकला डोला
माता अटरिया का निकला डोला

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : मां अटरिया देवी की प्रतिमा को रंपुरा से भव्य डोले में विराजमान कराकर अटरिया मां मंदिर लाया गया। माता की प्रतिमा की सुरक्षा के लिए श्रद्धालु साथ-साथ चल रहे थे।

अटरिया देवी मंदिर भक्तों की अटूट आस्था का केंद्र है। यहां हर वर्ष विराजमान होने वाली माता की प्रतिमा के दर्शन के लिए भीड़ उमड़ती है। मंगलवार को मेला शुरू होता, लेकिन कोविड के चलते मेला स्थगित कर प्रसाद चढ़ाने का निर्णय लिया गया है। डोला पहुंचने पर पूजन-हवन के साथ ही दर्शन को श्रद्धालु पहुंचने लगे। माता के डोले के साथ आए कई श्रद्धालु रंपुरा से ही नंगे पैर चलकर मंदिर पहुंचे। पुजारी पंकज गौड़ ने बताया कि पूजन के दौरान कोविड नियमों का पालन किया जाएगा। कन्याओं को खिलाकर लिया आशीर्वाद, तोड़ा व्रत

जासं, रुद्रपुर : नवरात्र की अष्टमी को देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की पूजा-अर्चना कर मनोकामना पूर्ण की। इसके बाद व्रत धारकों ने कन्याओं को खिलाकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद प्रसाद ग्रहण कर व्रत तोड़ा। हालांकि कोरोना संक्रमण की वजह से कन्याएं घर से कम निकलीं और कई लोगों ने घरों में कन्याओं को प्रसाद थमाकर आशीर्वाद लिया। बाजार स्थित पांच मंदिर, मां अटरिया मंदिर, दुर्गा मंदिर, ओमेक्स, मेट्रोपोलिस, कौशल्या इंक्लेव सहित कालोनियों व ग्रामीण अंचलों में व्रतधारियों ने पूजा-अर्चना कर घर परिवार में सुख समृद्धि की कामना की। लोगों ने सुबह में ही प्रसाद बनाने में जुट गए थे। दोपहर में लोगों ने कन्याओं को घर बुलाकर प्रसाद ग्रहण कराकर पैर छूकर आशीर्वाद लिया। कुछ लोग बुधवार को कन्या पूजन कर अपना व्रत तोड़ेंगे।

chat bot
आपका साथी