विवि के कई छात्रावास हुए खाली, करीब 3600 विद्यार्थी घर गए

विवि के कुछ छात्रों के कोरोना संक्रमित होने पर विवि प्रशासन ने 30 अप्रैल तक आफलाइन कक्षाएं स्थिगित करने के साथ ही छात्रावास खाली करा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:19 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:19 AM (IST)
विवि के कई छात्रावास हुए खाली, करीब 3600 विद्यार्थी घर गए
विवि के कई छात्रावास हुए खाली, करीब 3600 विद्यार्थी घर गए

जाटी, पंतनगर/जसपुर : विवि के कुछ छात्रों के कोरोना संक्रमित होने पर विवि प्रशासन ने 30 अप्रैल तक आफलाइन कक्षाएं स्थगित करने के साथ ही छात्रावास खाली करा दिया है। करीब 3600 विद्यार्थी छात्रावास खाली कर घर चले गए। शोध करने वालों में करीब चार सौ विद्यार्थी हास्टल में रुके हुए हैं।

कुछ छात्रों को कोरोना पाजिटिव हुआ तो गोविद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि प्रशासन ने शनिवार को विद्यार्थियों, शिक्षकों व स्टाफ की सेहत की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 30 अप्रैल तक आफलाइन कक्षाएं स्थगित कर छात्रावास खाली कराने को आदेश दिया था। विवि में स्नातक, परास्नातक व शोधार्थी मिलाकर करीब चार हजार विद्यार्थी पंजीकृत हैं। केवल उन्हीें शोधार्थियों को रुकने की अनुमति दी गई है, जिनके शोध कार्य अंतिम चरण में है। यानि थीसिस व डिग्री समिट करनी है। जबकि अन्य विद्यार्थियों को छात्रावास खाली करने को कहा गया था। हालांकि विवि प्रशासन की आनलाइन कक्षाएं शुरु हैं। जिससे विद्यार्थी घर पर रहकर आनलाइन कक्षाएं कर सकेंगे। जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो सके। सोमवार को करीब सभी छात्रावास खाली हो गए। बाद में छात्रावासों को सैनिटाइज किया जाएगा। पॉजिटिव केस मिलने पर जसपुर पालिका कार्यालय बंद

संसू, जसपुर : नगर पालिका कार्यालय के तीन कर्मचारियों के पॉजिटिव पाए जाने पर सोमवार को कार्यालय बंद कर दिया गया। मंगलवार को भी काम नहीं होगा। पालिका अध्यक्ष मुमताज बेगम ने बताया कि नगरपालिका के तीन कर्मचारियों के पॉजिटिव होने की सूचना मिली थी। तीनों सोमवार को नगर पालिका कार्यालय में आए थे। जानकारी मिलने पर उन्होंने पालिका कार्यालय मंगलवार तक के लिए बंद करा दिया है। अब कार्यालय बुधवार को खुलेगा।

उधर, कोरोना प्रभारी डा. शाहरुख ने बताया कि तीनों कर्मचारियों ने बाहर से जांच कराई होगी। उनके पॉजिटिव होने की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उधर, अधिशासी अधिकारी जगदीश चंद्र ने बताया कि कार्यालय बंद होने की सूचना का नोटिस गेट पर चस्पा कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी