मंडी ने 65 रुपये किलो बेचा प्याज, लोगों को मिली राहत

प्याज की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए जहां केंद्र सरकार ने कमर कस ली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 11:51 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 11:51 PM (IST)
मंडी ने 65 रुपये किलो बेचा प्याज, लोगों को मिली राहत
मंडी ने 65 रुपये किलो बेचा प्याज, लोगों को मिली राहत

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : प्याज की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए जहां केंद्र सरकार ने कमर कस ली है। वहीं अफगानिस्तान से आयात किए गए प्याज की खेप शहर में दो दिन बाद पहुंचने की संभावना मंडी प्रशासन जता रहा है। मंडी सचिव का कहना था कि नेफेड के माध्यम जिले के लिए पांच सौ क्विंटल प्याज की मांग की गई है। फिलहाल अभी इसके रेट तय नहीं हैं। इसी बीच मंगलवार को मंडी प्रशासन ने स्टॉल लगाकर बढ़ती कीमतों से राहत दिलाने के लिए 65 रुपये प्रति किलो प्याज बेचा। इससे जनता को राहत मिली।

नेशनल एग्रीकल्चरल कोऑपरेटिव मार्केटिग फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से अफगानिस्तान के प्याज की खेप आने का इंतजार मंडी प्रशासन को भी है। प्याज की खपत को देखते हुए पांच सौ क्विंटल की मांग की गई है। मंडी सचिव कैलाशचंद्र शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से आसानी से प्याज की आपूर्ति मंडियों तक हो सके इसके लिए दो नोडल सेंटर बनाए गए हैं। इसमें कुमाऊं मंडल का नोडल सेंटर हल्द्वानी व गढ़वाल मंडल का नोडल सेंटर हरिद्वार को बनाया गया है। मंडी सचिव ने आशा जताई कि दो दिन बाद तक प्याज की खेप जिले को मिल जाएगी। इसके क्या रेट होंगे इसको लेकर अभी कुछ तय नहीं किया जा सका है।

...........

65 रुपये प्रति किलो पर बेचा प्याज

मंडी प्रशासन की तरफ से आमजन को बढ़ती प्याज की कीमतों से राहत दिलाए जाने के लिए सस्ते प्याज के लिए स्टॉल लगाया गया। यहां पर मंडी प्रशासन की तरफ से योगेश तिवारी के नेतृत्व में 65 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेचा गया। बीते दिनों प्याज के लिए मच रही मारामारी के बीच मंडी में 45 से 50 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेचा जा चुका है। इसी बीच प्याज की कीमतों ने जैसे ही शतक लगाया तो मंडी में भी प्याज की आवक कम हो गई। जिस पर स्टॉल का संचालन बंद कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी