गेट बंद करने पर व्यापार मंडल अध्यक्ष की मंडी निरीक्षक से नोकझोंक

किच्छा मंडी का गेट बंद करने को लेकर व्यापार मंडल अध्यक्ष व मंडी निरीक्षक की नोकझोंक।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:39 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:39 PM (IST)
गेट बंद करने पर व्यापार मंडल अध्यक्ष की मंडी निरीक्षक से नोकझोंक
गेट बंद करने पर व्यापार मंडल अध्यक्ष की मंडी निरीक्षक से नोकझोंक

जागरण संवाददाता, किच्छा : मंडी का गेट बंद करने को लेकर व्यापार मंडल अध्यक्ष व मंडी निरीक्षक की तीखी नोकझोंक हो गई। मंडी निरीक्षक एसडीएम का लिखित आदेश नहीं दिखा सके। वहीं, एसडीएम ने भी ऐसा कोई आदेश देने से मना कर दिया। व्यापारियों ने मंडी प्रबंधन पर थोक व्यापार पूरी तरह से चौपट कर किसानों को परेशान करने का आरोप लगाया।

रविवार सुबह मंडी का गेट बंद करने पर बाहर से पालेज की फसल लेकर पहुंचे किसान परेशान हो गए। व्यापार मंडल अध्यक्ष व फल-सब्जी आढ़ती राजकुमार बजाज ने गेट बंद करने का कारण पूछा तो उन्होंने एसडीएम का आदेश होने की बात कही। अलबत्ता आदेश नहीं दिखा सके। अध्यक्ष बजाज की मंडी निरीक्षक गोविद नाथ गोस्वामी के साथ तीखी नोकझोंक हो गई। छिनकी के किसान जलीस अहमद ने बताया कि का आरोप है कि शनिवार शाम खरबूज की खेप लेकर आया ता तब किसी ने नहीं कहा कि रविवार को मंडी नहीं खुलेगी। बजाज ने उत्पीड़न से तंग आकर बाहर के व्यापारियों ने किच्छा मंडी का रुख करना बंद कर दिया है। ऐसे में व्यापारियों की आमदनी भी प्रभावित हो रही है।

--------- मंडी गेट बंद करने का कोई आदेश नहीं दिया गया है। तीन तरह के पासधारकों को मंडी में काम करने की अनुमति पर सहमति बनी थी, उसी के आधार पर कार्य किया जा रहा है। मंडी को कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत सैनिटाइज के लिए बंद किया गया है तो यह निर्णय लेने को मंडी प्रबंधन स्वतंत्र है।

- एनसी दुर्गापाल, एसडीएम किच्छा

---------- रविवार को कोविड क‌र्फ्यू के कारण पूर्व में मंगलवार को मंडी बंद करने के निर्णय को बदल कर रविवार कर दिया गया था। माहौल खराब करने वालों का लाइसेंस निरस्त कर मंडी प्रबंधन कड़ा कदम उठाने से पीछे नहीं हटेगा।

- कमलेंद्र सेमवाल, सभापति कृषि उत्पादन मंडी समिति किच्छा।

------------ मनमाने तरीके से मंडी प्रबंधन काम कर रहा है। आए दिन नए नियम बना कर अधिकारियों का नाम लेकर व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है। व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल मंडी निदेशक के समक्ष अपनी बात रखेगा। मंडी कर्मचारियों के खिलाफ पर्याप्त प्रमाण हैं, जो उनको सौंपकर जांच की मांग करेगा।

- राजकुमार बजाज, अध्यक्ष उद्योग व्यापार मंडल किच्छा

chat bot
आपका साथी