ऐंठा नाले पर फिर गरजी जेसीबी, 17 मकान जमींदोज

खटीमा प्रशासन की संयुक्त टीम ने मंगलवार को भी अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखा। 17 मकान ढहा दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:13 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:13 PM (IST)
ऐंठा नाले पर फिर गरजी जेसीबी, 17 मकान जमींदोज
ऐंठा नाले पर फिर गरजी जेसीबी, 17 मकान जमींदोज

संवाद सहयोगी, खटीमा : प्रशासन की संयुक्त टीम ने मंगलवार को भी अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखा। ऐंठा नाले पर किए गए 17 पक्के अतिक्रमण जेसीबी से ध्वस्त कर दिए। वहीं प्रशासन के तेवर देख लोग स्वयं अतिक्रमण को हटाने में जुटे रहे। नगर के विभिन्न मार्गो पर पूरे दिन कब्जा हटाने की कार्रवाई चलती रही।

बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता कवींद्र कफलिया ने ऐंठा नाले, टनकपुर, मेलाघाट एवं खंड़जा रोड पर हुए अतिक्रमण को लेकर उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की थी। हाई कोर्ट ने प्रशासन को अतिक्रमण चिंह्नित कर हटाने के आदेश दे रखे हैं। इसी के तहत पिछले करीब एक महीने से प्रशासन चिह्नित किए गए अतिक्रमण को हटाने में लगा हुआ है। मंगलवार को भी एसडीएम निर्मला बिष्ट, तहसीलदार यूसुफ अली, ईओ धर्मानंद शर्मा दलबल एवं जेसीबी मशीन के साथ सबसे पहले मेलाघाट मार्ग पर पहुंचे।

टीम ने नाले किनारे अतिक्रमण की जद में आ रहे पक्के मकानों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी। इसके बाद प्रशासन की टीम ने चंद्रवाटिका गौटिया स्थित ऐंठा नाले पर बनाए गए मकानों के ध्वस्त किया। इससे पूर्व एसडीएम बिष्ट टनकपुर रोड पर पहुंचीं। लाउड स्पीकर से लोगों को अतिक्रमण स्वयं हटा लेने की चेतावनी दी। पूरे दिन लोग स्वयं अतिक्रमण हटाने में लगे रहे।

chat bot
आपका साथी