कोरोना से बचाव को घर-घर बांटी आइवर मैक्टिन

बाजपुर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा गांव-गांव में लोगों की इम्युनिटी पावर बढ़ाने के लिए दवाओं का वितरण आशाओं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से शुरू किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 11:36 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 11:36 PM (IST)
कोरोना से बचाव को घर-घर बांटी आइवर मैक्टिन
कोरोना से बचाव को घर-घर बांटी आइवर मैक्टिन

जागरण टीम, बाजपुर/गूलरभोज : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा गांव-गांव में लोगों की इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए दवाओं का वितरण आशाओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से शुरू किया गया है। छोटे बच्चों को तीन दिन तक एक-एक व बड़ों को दो-दो टैबलेट्स निश्शुल्क प्रदान की जाएंगी। उधर, गूलरभोज में भी पुलिस कर्मियों व फ्रंट लाइन वर्करों को स्वास्थ्य कर्मियों ने दवा वितरित की।

शुक्रवार को खंड विकास कार्यालय सभागार में बीएलओ को दवाओं का वितरण करते हुए बीडीओ मंगलचंद्र जोशी ने कहा कि शासन के दिशा-निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से आइवर मैक्टिन की गोलियां तीन न्याय पंचायतों में वितरण के लिए बीएलओ को उपलब्ध करवा दी गई हैं। यह दवाई इम्यूनिटी बुस्टर है, जो कोरोना संक्रमण से बचाव में कारगर साबित होंगी। इस मौके पर उíमला पाठक, जसविदर कौर, सपना, मेघा, रजनी शर्मा, सिटू, भगवती, रश्मि मौजूद थीं। पुलिस कर्मियों को दी होम्योपैथिक दवा

संसू, गूलरभोज : स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों के तहत चौकी पुलिस में तैनात कर्मियों को होम्योपैथिक दवाओं का वितरण किया। बाजपुर होम्योपैथिक केंद्र की प्रभारी शिखा संबल द्वारा सरकारी कर्मचारियों को कोविड-19 के प्रभावी रोकथाम के लिए अस्पताल की फार्मासिस्ट सोनू अरोरा ने गूलरभोज पुलिस चौकी पहुंचकर पुलिस कर्मियों को होम्योपैथिक की आर्सेनिक दवा का वितरण किया। बताया कि यह दवा कोरोना वारियर्स फ्रंटलाइन वर्कर्स को वितरण की जानी है, जिसमें नगर निकाय, पुलिसकर्मी, बैंक कर्मी एवं पत्रकार आदि शामिल हैं। यह दवा कोरोना महामारी से बचाव में बहुत कारगर है। इस मौके पर दीपक जोशी, पंकज सजवान, महेंद्र सिंह बिष्ट मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी