अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का खुलासा, छह गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का खुलासा किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 09:35 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 09:35 PM (IST)
अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का खुलासा, छह गिरफ्तार
अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का खुलासा, छह गिरफ्तार

जासं, काशीपुर : कोतवाली पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने चोरी की 17 बाइकों के साथ गिरोह के सरगना सहित छह अंतरराज्यीय चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ वाहन चोरी का केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर दिया। जबकि दो आरोपित अभी भी पुलिस गिरफ्त से फरार चल रहे हैं।

कोतवाली, आइटीआइ थाना व जसपुर में बढ़ती वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुए एसएसपी, एएसपी व सीओ के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया। एसएसपी बरिदरजीत सिंह ने रविवार को कोतवाली में बाइक चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि शनिवार को ढेला पुल पर चेकिग के दौरान पुलिस ने सोनू पुत्र छोटेलाल निवासी ग्राम भमरुवा का मझरा, थाना सिविल लाइन रामपुर उप्र व पिंटू पुत्र करन सिंह निवासी ढकिया गुलावो काशीपुर, मो. फईम उर्फ बत्तू पुत्र मो. मीर निवासी प्रतापपुर काशीपुर, विकास सैनी पुत्र जगदीश सैनी निवासी नई बस्ती लालढांग रामनगर को तीन बिना नंबर की बाइकों के साथ पकड़ा था। बाइकों के कागजात न दिखाने पर पुलिस ने आरोपितों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बाइकें थाना आइटीआइ व काशीपुर से चोरी करना कबूल किया। साथ ही बताया कि उन्होंने साथी पारस पुत्र आनंद बल्लभ निवासी पीरूमदारा सौल, हरीपुरा रामनगर व हारून पुत्र रईस अहमद निवासी काशीपुर आंगा थाना गंज रामपुर उप्र के साथ आइटीआइ, काशीपुर, जसपुर व दिल्ली से अन्य बाइकें चोरी कर सस्ते दामों में बेचना कबूला। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने पारस के घर से आठ व हारून के पास से चोरी की छह बाइकें बरामद कीं। आरोपितों के साथी फईम अहमद पुत्र हबीब निवासी काशीपुर आंगा रामपुर व विकास उर्फ बबलू पांडेय पुत्र पूरन चंद्र पांडेय निवासी शिवपुर बैलजूड़ी थाना रामनगर नैनीताल फरार हैं। जल्द ही पुलिस फरार आरोपितों की गिरफ्तारी दंभ भर रही है। बेखौफ चोर ग्राहक की डिमांड पर देते थे चोरी की घटना को अंजाम

चोर ग्राहक की डिमांड पर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। आरोपितों ने हीरो की 12 स्पलेंडर, चार सुपर डीलक्स, एक अपाची व एक पल्सर बाइक चोरी की है। आरोपितों के अनुसार मार्केट में स्पलेंडर बाइक की मार्केट में डिमांड ज्यादा है। साथ ही उसका लॉक पुरानी चाबी से आसानी से खुल जाता है। इसलिए ज्यादा स्पलेंडर बाइकों को ही चोरी करते थे और सस्ते दामों में बेच देते थे।

खनन में लिप्त फील्डरों को भी बेची हैं बाइक

एसएसपी बरिदरजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों ने चोरी की कई बाइकें खनन में लिफ्त फील्डरों को भी बेचना कबूल किया है। पुलिस फील्डरों को बेची गई बाइकों पर भी नजर रख रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

सरगना सोनू के भाई का साला है पिटू

एसएसपी सिंह ने बताया कि बाइक चोर गिरोह का सरगना सोनू के भाई का साला पिटू है। जिसके साथ मिलकर उसने चोरी की घटनाओं को अंजाम देना शुरू किया था। दोनों विकास व फईम के साथ मिलकर बैंकों के बाहर, साप्ताहिक बाजार व शादियों की पाíकंग स्थलों के बाहर से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। फरार चल रहा फईम कबाड़ी का काम करता है। उसके पास अभी चोरी की कई बाइकें हैं। गिरफ्तारी के बाद उन बाइकों को भी बरामद कर लिया जाएगा। आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

प्रशिक्षु सीओ नरेंद्र पंत, एसएसआइ विनोद जोशी, एसआइ संदीप पिलखवाल, जावेद मलिक, दिनेश बल्लभ, विनोद फत्र्याल, जावेद हसन, कांस्टेबल कुलदीप सिंह, रमेश कांडपाल, शमीम अहमद, जरनैल सिंह, सुरेंद्र सिंह, मनोज कोहली, जगमोहन, कृपाल सिंह, गिरीश कांडपाल, एसओजी कैलाश तोमक्याल, महेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी