पानी में डूबकर मासूम बच्ची की मौत

ाटीमा में सिसैया बंधा गांव में हुए जलभराव में घर के पास खेलते हुए दो साल की मासूम बच्ची की डूबने से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 12:01 AM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 12:01 AM (IST)
पानी में डूबकर मासूम बच्ची की मौत
पानी में डूबकर मासूम बच्ची की मौत

संवाद सहयोगी, खटीमा : सिसैया बंधा गांव में हुए जलभराव में घर के पास खेलते हुए दो साल की मासूम बच्ची की डूबने से मौत हो गई। इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया। परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए बच्ची को घर ले गए। घटना से ग्रामीण शोक में डूबे हैं।

सिसैया बंधा गांव शारदा सागर डैम के किनारे बसा है। उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग द्वारा 10 दिन पूर्व डैम को भरने के लिए पानी छोड़ा गया था। डैम का पानी ओवरफ्लो होकर आबादी में आ पहुंचा। जिससे गांव में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। कई बार पूर्व में ग्रामीण इस समस्या से निजात दिलाने की मांग कर चुके हैं। परंतु उनकी मांग पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। यहीं वजह है कि गांव में हर बार डैम में पानी भरते समय गांव में जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती है।

बताया जा रहा है गांव के पिंटू कुमार के घर के पास जलभराव हो रखा था। उसकी दो वर्षीय पुत्री कृतिका घर के पास ही खेल रही थी। इसी दौरान अचानक वह पानी में डूब गई। यह देख परिजन उसे बचाने के लिए पहुंचे। उसे जैसे-तैसे पानी से बाहर निकाला। परिजन उसे उपचार के लिए नागरिक चिकित्सालय लेकर आ रहे थे, परंतु बच्ची ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जिसके बाद परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए शव घर ले गए। इस घटना से परिवार में कोहराम मचा है। साथ ही पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। पिंटू कुमार मेहनत मजदूरी कर परिवार की आजीविका चलाता है। उसका एक बेटा है।

chat bot
आपका साथी