खटीमा में डाक्टर की आइडी हैक कर दोस्तों से मांगने लगा पैसे

ाटीमा में शातिरों ने नगर के एक डाक्टर की फेसबुक आइडी हैक कर उनके दोस्तों से पैसे मांगना शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:24 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:22 PM (IST)
खटीमा में डाक्टर की आइडी हैक कर दोस्तों से मांगने लगा पैसे
खटीमा में डाक्टर की आइडी हैक कर दोस्तों से मांगने लगा पैसे

जागरण टीम, खटीमा /रुद्रपुर : शातिरों ने नगर के एक डाक्टर की फेसबुक आइडी हैक कर उनके परिचितों से रकम मांगना शुरू कर दिया। दोस्तों ने बताया कि चिकित्सक में अपनी आइडी बंद कर हैकर्स के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

राजीवनगर निवासी डा. राहुल गुप्ता की फेसबुक आइडी दो दिन पूर्व हैक कर ली गई। दोस्तों से पता चलने पर डाक्टर ने आइडी बंद कर रकम नहीं देने की अपील की। झनकईया थानाध्यक्ष दिनेश फत्र्याल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

---------

195 ठगों की तलाश में पुलिस की पांच टीम रवाना

रुद्रपुर : जिले में आइटी एक्ट में दर्ज 161 केस में प्रकाश में आए साइबर ठगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। इसके तहत 11 राज्यों के 195 ठगों के सत्यापन और गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच टीम शनिवार को रवाना हो गई है।

जिले के जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, दिनेशपुर, पंतनगर, ट्रांजिट कैंप, किच्छा, पुलभट्टा, सितारगंज, नानकमत्ता, खटीमा और झनकइया थाने में पुलिस ने आइटी एक्ट के 161 मुकदमे पंजीकृत किए हैं। इसमें उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, गुजरात, झारखंड, असोम, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम बंगाल और ओडिसा के 195 ठग प्रकाश में आए हैं। इन अपराधियों की पुलिस अब तस्दीक करने के साथ ही गिरफ्तारी करेगी। इसके लिए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर शनिवार को पुलिस की 10 सदस्यीय पांच टीम रवाना हो गई है। इसमें एसआइ विजय सिंह, राजेंद्र प्रसाद, धर्मेंद्र आर्या, अनिल कुमार, जावेद मलिक और कांस्टेबल इमरान, राजकुमार, बाला सिंह, कुलदीप सिंह, विनय शामिल हैं। जो रविवार से संबंधित राज्यों की पुलिस से संपर्क कर प्रकाश में आए साइबर ठगों के पते तस्दीक कर आवश्यक कार्रवाई करने का काम शुरू करेगी।

.......

साइबर ठगों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। प्रकाश में आए 11 राज्यों के 195 ठगों के तस्दीक और गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच टीम रवाना हो गई है।

-मिथिलेश सिंह, एसपी क्राइम, यूएसनगर

chat bot
आपका साथी