खटीमा के नौसर में भी कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण केंद्र शुरू

खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी ने नौसर गांव में वैक्सीनेशन केंद्र का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:56 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:25 PM (IST)
खटीमा के नौसर में भी कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण केंद्र शुरू
खटीमा के नौसर में भी कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण केंद्र शुरू

जाटी, खटीमा: विधायक पुष्कर सिंह धामी ने नौसर गांव में वैक्सीनेशन केंद्र का शुभारंभ किया। इधर, गुरुद्वारा सिंह सभा में भी उत्तरांचल पंजाबी महासभा के सहयोग से शुक्रवार को टीकाकरण शिविर लगाया गया। जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 250 लोगों को वैक्सीनेशन की डोज दी गई। इस मौके पर महासभा के प्रदेश सचिव मनोज बाधवा, एएनएम गंगा जोशी, मीना, रेनू सिंह, आरबी सिंह, मनोहर सिंह, विमल नेगी, बीना बत्रा, हरपाल सिंह, हरीश बत्रा, सुधीर बत्रा आदि मौजूद थे। अस्पताल के कोरोना नोडल अधिकारी डा. वीपी सिंह ने बताया कि 20 अप्रैल को 313 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें से मुडेली, अमाऊं, बनबसा, रुद्रपुर, झनकट के नौ लोग संक्रमित मिले, जिन्हें होम आइसोलेट किया जा रहा है। अस्पतालों में आक्सीजन की न हों कमी

रुद्रपुर : जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने कलक्ट्रेट सभागार में अस्पतालों में आक्सीजन आपूर्ति बनाए रखने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि जरूरत के हिसाब से छोटे व बडे़ आक्सीजन सिलिडर तत्काल क्रय कर लिए जाएं, जिससे मरीजों को आक्सीजन की समस्या न हो।

डीएम ने कहा कि पर्याप्त संख्या में वार्डब्वाय की व्यवस्था करते हुए उन्हें प्रशिक्षण दिलाना सुनिश्चित करें। चिकित्सालयों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। सूरजमल आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज किच्छा में चिकित्सक, आक्सीजन, एंबुलेंस आदि मैनपॉवर की व्यवस्था कर लें। सीएमओ व ड्रग इंस्पेक्टर को पर्याप्त मात्रा में दवाओं का इंतजाम रखने के निर्देश दिए। उपनल व पीआरडी के माध्यम से ड्राईवर व अन्य कार्मिक आदि सभी तरह के संसाधन सुनिश्चित कर लें। पल्स आक्सोमीटर, फेस मास्क, फ्लोमीटर, ग्लब्स आदि उपकरणों की व्यवस्था करें। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर सीडीओ हिमांशु खुराना, एडीएम उत्तम सिंह चौहान, जगदीश चंद्र कांडपाल, नोडल अधिकारी कोविड अस्पताल मैनेजमेंट बंशीधर तिवारी, सीएमओ डा. डीएस पंचपाल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी