बाढ़ से हुए नुकसान का अविलंब मिले मुआवजा

खटीमा में बाढ़ प्रभावितों को अविलंब मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:49 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:49 PM (IST)
बाढ़ से हुए नुकसान का अविलंब मिले मुआवजा
बाढ़ से हुए नुकसान का अविलंब मिले मुआवजा

संवाद सहयोगी, खटीमा : बाढ़ प्रभावितों को अविलंब मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन भेजा।

कांग्रेस कार्यकर्ता गुरुवार को तहसील पहुंचे। जहा उन्होंने सीएम को संबोधित ज्ञापन में कहा कि क्षेत्र में बारिश से आमजन के साथ किसानों को आर्थिक चोट पहुची है। किसानों की खेतों में खड़ी व कटी फसल बर्बाद हो गई है। उन्होंने प्रभावित किसानों को 70 हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से मुआवजा देने, नमी काटकर तत्काल क्रय केंद्रों पर धान तौलने, किसानों द्वारा बोई गई अन्य फसलों के बर्बाद होने के कारण उनका सर्वे कराने के साथ बाजार भाव से मुआवजा देने, बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों का अविलंब पुनर्निर्माण करने, जलभराव में जानवर आदि बह गए है, या उनकी मृत्यु हुई है। उसका सर्वे कर मुआवजा देने, जलभराव के दौरान जो क्षेत्र में मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं उनका लोनिवि के मानक के अनुसार मुआवजा दिया जाए। इस मौके पर नगर अध्यक्ष रवीश भटनागर, अंकित सिंह, संतोष गौरव, राशिद अंसारी, नासिर खान, सुरेश बोहरा, राजकिशोर सक्सेना, राजेश कुमार, पंकज टम्टा, आनंद सिंह, नईम रिजवी, जतिन बत्रा आदि मौजूद थे।

...............

मायूस हुए आपदा पीडि़त, नहीं मिले सीएम : कापड़ी

खटीमा : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष भुवन कापड़ी ने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी का दौरा मात्र खानापूर्ति रहा। नौसर स्कूल में बैठाए गए आपदा प्रभावितों से बिना मिले वह मुख्य मार्गो से होते हुए चले गए। कापड़ी ने कहा कि सीएम धामी प्रतापपुर-नौसर मुख्य मार्ग से होते हुए कुछ लोगों से ही मिले, जबकि आपदा प्रभावित नौसर स्कूल थे लेकिन सीएम उनसे बिना मिले ही लौट गए। कापड़ी ने कहा कि बाढ़ से सबसे ज्यादा बंडिया, मजगमी, सुनपहर, उलानी, दाह, ढाकी आदि संवदेनशील गांवों में नुकसान पहुंचा है। उन्हें इन गांवों का दौरा करना चाहिए था।

chat bot
आपका साथी