लॉकडाउन की आड़ में अवैध निर्माण का प्रयास

किच्छा में लॉकडाउन की आड़ में नगर के मुख्य चौराहे पर ही अवैध निर्माण शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 12:02 AM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 12:02 AM (IST)
लॉकडाउन की आड़ में अवैध निर्माण का प्रयास
लॉकडाउन की आड़ में अवैध निर्माण का प्रयास

जागरण संवाददाता, किच्छा : लॉकडाउन की आड़ में नगर के मुख्य चौराहे पर ही अवैध निर्माण शुरू कर दिया। शिकायत मिलने पर नगर पालिका ने कार्रवाई करते हुए निर्माण रुकवाकर राजस्व विभाग के साथ ही विकास प्राधिकरण को सूचित कर दिया है।

नगर के महाराणा प्रताप चौक के सामने संजय पार्क के आगे कोविड क‌र्फ्यू के दौरान शुक्रवार शाम अवैध निर्माण शुरु कर दिया। सूचना पर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी संजीव मेहरोत्रा ने नगर पालिका की टीम को भेज कर काम रुकवाकर निर्माण करवाने वाले को तलब कर लिया। भू-स्वामी ने जिला विकास प्राधिकरण से बिना नक्शा पास करवाए निर्माण करवाया जा रहा था। भू-स्वामी द्वारा शनिवार को नक्शा पेश न किए जाने पर जिला विकास प्राधिकरण को पत्र लिख अवगत करवा दिया है। लोक निर्माण विभाग, चकबंदी सहित राजस्व विभाग को भी सूचित कर आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा है। लॉकडाउन के दौरान अवैध निर्माण से सवाल उठ खड़े हुए है।

........

राजस्व विभाग ने कराया सीमांकन

किच्छा : राजस्व विभाग की टीम ने नगर पालिका की शिकायत पर निर्माणाधीन स्थल का भौतिक सत्यापन करने के साथ ही उसका सीमांकन करवाया। नगर पालिका ने उसके बराबर में उनकी योजना के लिए प्रस्तावित किए गए भूखंड का हवाला दिया था। जिससे राजस्व कर्मियों ने लीज धारक के भूखंड का सीमांकन कर खूटाबंदी करवा दी।

.......

अवैध निर्माण की सूचना पर नगर पालिका की टीम को भेज कर कार्य रुकवा दिया गया था। भू स्वामी द्वारा निर्माण संबंधित कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं दिखाया गया और न ही निर्माण संबंधित कोई मानचित्र जिला विकास प्राधिकरण द्वारा पास किया दिखाया गया। इसकी सूचना विकास प्राधिकरण को भी दे दी गई है।

-संजीव मेहरोत्रा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका किच्छा

chat bot
आपका साथी