कहीं पर बालश्रम होता देखें तो पुलिस को दें सूचना

रुद्रपुर में मानव तस्करी बालश्रम नशा जैसी बुराई से लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने चलाया अभियान।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:50 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:50 PM (IST)
कहीं पर बालश्रम होता देखें तो पुलिस को दें सूचना
कहीं पर बालश्रम होता देखें तो पुलिस को दें सूचना

जागरण टीम, रुद्रपुर: जिले में मानव तस्करी, बालश्रम, नशा जैसी बुराई से लोगों को जागरूक करने के लिए गुरुवार को पुलिस ने अभियान चलाया। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिग यूनिट ने जिले भर में गोष्ठी कर इस तरह के गैरकानूनी कार्यो से जुड़े लोगों की सूचना पुलिस को देन की अपील की।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि यूनिट ने रुद्रपुर के रम्पुरा, दूधिया नगर व भूत बंगला में गोष्ठी के जरिये मानव तस्करी, घरेलू गुलामी, भिक्षावृत्ति जैसे अपराधों को रोकने के लिए कानूनी जानकारी दी। पुलिस मुख्यालय से मिले पंपलेट भी बांटे।

--------- नशे पर रोक को जन सहभागिता जरूरी

जासं, किच्छा : युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए पुलिस ने चीनी मिल परिसर में जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान पेंटिग प्रतियोगिता के माध्यम से संदेश दिया गया।

वरिष्ठ उप निरीक्षक राजेश पांडेय की अगुवाई में व्यापार मंडल कोषाध्यक्ष नितिन फुटेला के सहयोग से चीनी मिल परिसर में पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सौ के करीब युवाओं ने पेंटिग प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। एसएसआइ पांडेय ने युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दे युवाओं से इससे दूर रहने की अपील की। उन्होंने नशे पर लगाम कसने के लिए जन सहभागिता की जरुरत पर बल दिया। एसएसआई पांडेय ने युवाओं से इसके लिए पुलिस को सहयोग की अपील की कहीं भी नशे की बिक्री की जानकारी पर गोपनीय सूचना देने की अपील की। इस दौरान व्यापार मंडल कोषाध्यक्ष नितिन फुटेला, बीना पांडे, पूरन भट्ट, कौशल गुप्ता, प्रकाश पाठक, अरमान के साथ ही पुलिस कांस्टेबल रामेश्वर सिंह, बृजमोहन सिंह, गंगा सिंह, प्रवेश गुप्ता भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी