चिकित्सकों की मांग को लेकर बाजपुर में दूसरे दिन भी जारी रहा अमरण अनशन

बाजपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रिक्त चिकित्सकों के पदों को भरने की मांग को लेकर भूख हड़ताल जारी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:25 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:25 PM (IST)
चिकित्सकों की मांग को लेकर बाजपुर में दूसरे दिन भी जारी रहा अमरण अनशन
चिकित्सकों की मांग को लेकर बाजपुर में दूसरे दिन भी जारी रहा अमरण अनशन

जाटी, बाजपुर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रिक्त चिकित्सकों के पदों को भरने की मांग को लेकर पिछले दो दिनों से आमरण-अनशन पर बैठे आजाद चैरिटेबल फाउंडेशन के सदस्य मृत्युंजय पांडेय की भूख-हड़ताल जारी रही।

चिकित्सकों के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर आमरण-अनशन पर बैठे मृत्युंजय पांडेय का आंदोलन दूसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि बाजपुर चिकित्सालय में कुल 12 पद स्वीकृत हैं, इनमें से सात पद वर्षों से रिक्त चल रहे हैं। इन पदों पर नियुक्ति की मांग को लेकर समय-समय पर धरना-प्रदर्शन किया गया, लेकिन सरकार ने कोविड-19 जैसी भयंकर बीमारी के बावजूद भी चिकित्सकों की नियुक्ति नहीं की है, जो चिकित्सक कार्यरत हैं उनके पास भी क्षमता से कहीं अधिक कार्य है। ऐसे में चिकित्सकों की नियुक्ति करवाने की मांग को लेकर फाउंडेशन द्वारा जनहित में आमरण-अनशन करने को मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने जनरल सर्जन, हड्डी रोग विशेषज्ञ, नाक-कान-गला रोग विशेषज्ञ, फिजिशियन, रेडियोलॉजिस्ट, पैथोलॉजिस्ट आदि पदों पर तत्काल चिकित्सकों की नियुक्त करने की गई है। इस मौके पर व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष अमृत चौधरी, राजकुमार शर्मा, शेख मोहम्मद आरिफ, जावेद अली, विशु शर्मा, संदीप जोशी, शैक्की श्रीवास्तव, युवराज, आदर्श, राकेश कश्यप, अकरम, जावेद, नावेद, अíपत राठौर आदि मौजूद थे। चिकित्सकों की तैनाती पर सीएम का आभार

जसपुर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर डॉक्टरों की तैनाती होने से भाजयुमो प्रदेश मंत्री शीतल जोशी ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया है। बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर, गढ़ीनेगी, पतरामपुर, करनपुर में डाक्टरों के रिक्त पड़े पद भरने की मांग की थी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यों को आगे बढ़ाते हुए डाक्टरों की तैनाती कर दी है।

chat bot
आपका साथी