खटीमा में गणतंत्र दिवस को लेकर संदिग्धों की तलाश में छाने होटल, ढाबे

खटीमा में गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस नगर के होटल-ढाबों पर छापामारी अभियान ख्चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:31 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:31 PM (IST)
खटीमा में गणतंत्र दिवस को लेकर संदिग्धों की तलाश में छाने होटल, ढाबे
खटीमा में गणतंत्र दिवस को लेकर संदिग्धों की तलाश में छाने होटल, ढाबे

संवाद सहयोगी, खटीमा : गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस नगर के होटल-ढाबों पर छापामारी अभियान चलाया। इस दौरान होटलों में रुके 15 बाहरी लोगों का सत्यापन किया। साथ ही उनसे रुकने का कारण पूछा। इसके अलावा पुलिस ने होटल स्वामियों को किसी भी दशा में शराब ना पिलाने को निर्देशित किया।

बता दें कि सीमांत का यह क्षेत्र पड़ोसी राज्य नेपाल व उत्तर प्रदेश की सीमा से लगा हुआ है। जहां से अक्सर अराजक तत्व घटनाओं को देकर इधर-उधर फरार हो जाते है। ऐसे में पुलिस को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस बीच गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस बेहद सतर्कता बरत रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर एसएसआइ लक्ष्मण सिंह ने रविवार की रात नगर के विभिन्न मार्गो पर स्थित होटल, धर्मशालाओं, ढाबों पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया। इसके तहत होटलों व धर्मशालाओं में रुके बाहरी लोगों से रुकने का कारण पूछा। साथ ही उनका सत्यापन भी किया। एसएसआइ सिंह ने बताया कि करीब 15 लोगों का सत्यापन किया गया है। इसके अलावा होटल-ढाबा स्वामियों को किसी भी दशा में शराब न परोसने की हिदायत दी गई है। ऐसा पाए जाने पर संबंधित के विरुद्घ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

----------------

गणतंत्र दिवस पर पुलिस सतर्क, होटलों में चेकिग

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: गणतंत्र दिवस के मद्देनजर पुलिस सतर्क हो गई है। बार्डर के साथ ही सार्वजनिक स्थल और होटलों में पुलिस ने चेकिग अभियान चलाया। साथ ही संदिग्धों की सूचना पुलिस को तत्काल देने को कहा। मंगलवार को गणतंत्र दिवस है। ऐसे में पुलिस प्रशासन जिले में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलर्ट मोड पर है। रविवार देर रात पुलिस ने उत्तर प्रदेश से सटे जसपुर से लेकर खटीमा तक के बार्डर क्षेत्र में बैरियर लगाकर वाहनों की जांच की। इसके अलावा होटल, ढाबा और धर्मशाला में भी जाकर पुलिस ने चेकिग की। होटल और धर्मशाला प्रबंधकों को आने वाले संदिग्धों की सूचना देने को कहा। सोमवार को शहरी क्षेत्र में पुलिस ने सीओ अमित कुमार के नेतृत्व में मुख्य बाजार, रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर भी चेकिग अभियान चलाया। सीओ अमित कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस को देखते हुए चेकिग की जा रही है।

chat bot
आपका साथी