शहीद के नाम पर होगा उच्चतर माध्यमिक स्कूल

शिक्षा मंत्री अर¨वद पांडेय के निर्देश पर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोहम्मदपुर भुड़िया स्कूल का नाम शहीद के नाम पर होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 11:33 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 11:33 PM (IST)
शहीद के नाम पर होगा उच्चतर माध्यमिक स्कूल
शहीद के नाम पर होगा उच्चतर माध्यमिक स्कूल

संवाद सहयोगी, खटीमा : शिक्षा मंत्री अर¨वद पांडेय के निर्देश पर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोहम्मदपुर भुड़िया विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक हुई। इस दौरान विद्यालय का नाम शहीद बीरेंद्र ¨सह राणा किए जाने का प्रस्ताव पारित कर खंड शिक्षा अधिकारी को दिया गया। इस मौके पर ग्राम प्रधान सुनील कुमार, अध्यक्ष रीना, मनोज कुमार, विनोद कुमार, बलवीर ¨सह, जसवीर आदि मौजूद थे।

---

शहीद के गांव में हर घर गमगीन

-सभी की एक ही मांग, अबकी आर-पार की हो जंग

खटीमा : पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवान बीरेंद्र ¨सह राणा के गांव मोहम्मदपुर भुड़िया में शहादत के चौथे दिन भी माहौल गमगीन है। हालांकि ग्रामीण इस मातमी सन्नाटे के बीच गर्व की अनुभूति भी कर रहे हैं। ऐसी दुखद घड़ी में पूरा गांव शहीद जवान के परिवार के साथ खड़ा है। शोक संतप्त परिवार को ग्रामीण लगातार सांत्वना देते हुए उनका मनोबल बढ़ा रहे हैं।

देश के लिए प्राणों का उत्सर्ग करने वाले बीरेंद्र अब भले ही कभी गांव नहीं लौटेंगे, लेकिन उनकी यादें परिजनों व ग्रामीणों के जेहन में हमेशा ¨जदा रहेंगी। ऐसे मौके पर गांव का हर एक शख्स शहीद के परिवार के साथ मिल बैठकर उनका दुख-दर्द साझा कर रहा है। सभी शहीद की विधवा व परिजनों को साथ खड़े रहने का भरोसा दिला रहे हैं। ग्रामीणों के दिलों में बीरेंद्र के असमय चले जाने का दर्द तो है, लेकिन वे उसकी शहादत से गौरवान्वित भी हैं। सभी एक स्वर से कहते हैं कि अब सिर्फ बयानबाजी नहीं, बल्कि पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जाना चाहिए। इस बार जंग निर्णायक हो।

---

राणा थारु परिषद ने परिवार को दिए 21 हजार

शहीद बीरेंद्र ¨सह राणा के परिवार की मदद को विभिन्न संगठन भी आगे आ रहे हैं। राणा थारु परिषद पदाधिकारियों ने रविवार को शहीद के घर पहुंचकर परिजनों को 21 हजार की सहायता राशि प्रदान की। संगठन ने सरकार से पाकिस्तान को आतंकी हमले का करारा जवाब देने की मांग की। इस मौके पर पूर्व विधायक गोपाल ¨सह राणा, अध्यक्ष गोपाल ¨सह राणा चांदा, ब्लाक प्रमुख दान ¨सह राणा, रमेश राणा, रामकिशन राणा, रोहित राणा, प्रवेशवती, भगवंती देवी, शमशेर वती, मुकेश राणा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी