दो किलोमीटर से दिख रही थीं आग की ऊंची लपटें

दुर्गा फाइबर कंपनी में लगी भीषण आग दो किलोमीटर दूर से दिख रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:50 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:50 PM (IST)
दो किलोमीटर से दिख रही थीं आग की ऊंची लपटें
दो किलोमीटर से दिख रही थीं आग की ऊंची लपटें

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : दुर्गा फाइबर कंपनी में लगी भीषण आग दो किलोमीटर दूर से दिख रही थी। आग की लपटें बढ़ते देख दुर्गा फाइबर कंपनी के आसपास की अन्य कंपनियों में चल रहा काम भी रूकवा दिया गया। साथ ही उनमें काम कर रहे कर्मचारियों को भी बाहर निकाल दिया गया। बाद में दमकल के रुद्रपुर, सिडकुल, किच्छा के साथ ही हल्द्वानी और अन्य कंपनियों के पहुंचे 12 दमकल वाहनों ने आग बुझाया। घटना के बाद एसएसपी दलीप सिंह कुंवर और सीओ अमित कुमार ने मोर्चा संभाल लिया था। पंतनगर थाना और सिडकुल चौकी पुलिस दमकल कर्मियों के साथ आग पर काबू पा रही थी। इस बीच एसएसपी के आदेश पर रुद्रपुर, ट्रांजिट कैंप, दिनेशपुर, गदरपुर और किच्छा की पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। इसके अलावा 31वीं वाहिनी पीएसी स्थित एसडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

...........

कंपनी को मिली थी कंडीशनल एनओसी

दुर्गा फाइबर कंपनी को कंडीशनल एनओसी मिली है। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक कंपनी को पूरी फैक्ट्री भवन में आग से बचाव के लिए स्प्रिंग कलर सिस्टम लगाने के लिए कंडीशनल एनओसी दी गई थी। इसके लिए 90 दिन का समय भी दिया गया था। बावजूद इसके अभी तक कंपनी ने स्प्रिंग कलर सिस्टम नहीं लगाया।

.......

दमकल के दो कर्मी की बिगड़ी हालत

आग के दौरान दमकल कर्मी आग बुझा रहे थे। इसके लिए वह दूसरी मंजिल पर चढ़ गए थे। इसी बीच तेज धुंए के गुब्बार की चपेट में आकर फायर स्टेशन रुद्रपुर में तैनात महेश सनवाल और सिडकुल में तैनात नवल प्रभात की हालत बिगड़ गई। सांस लेने में परेशानी और खांसी के चलते सीओ अमित कुमार ने उन्हें वहां से निकलने को कहा। बावजूद इसके वह आग बुझाते रहे।

chat bot
आपका साथी