झमाझम बारिश, निचले इलाकों में जलभराव

संस, खटीमा : सीमांत में झमाझम बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए। निचले इलाकों में जलभराव से लोगों को खा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:14 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:14 AM (IST)
झमाझम बारिश, निचले इलाकों में जलभराव
झमाझम बारिश, निचले इलाकों में जलभराव

संस, खटीमा : सीमांत में झमाझम बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए। निचले इलाकों में जलभराव से लोगों को खासी फजीहत झेलनी पड़ी। 12 घंटे के भीतर 64 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई है। वहीं, बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। किसानों ने रोपाई कार्य तेजी के साथ शुरू कर दिया है।

सोमवार रात करीब 12 बजे से शुरू हुई बारिश मंगलवार होती रही। पूरे दिन आसमान पर छाए बादलों से मौसम सुहावना हो गया। लोगों को भीषण गर्मी से जहां राहत मिली, वहीं, निचले इलाकों में जलभराव से खासी परेशानियां भी हुई। चकरपुर में जल निकासी की व्यवस्था न होने से घरों में पानी घुस गया। सितारगंज के महरोक गली, शाह गली में पानी जमा हो गया। वहीं, मूसलधार बारिश से प्रसन्न किसान रोपाई लगाने में जुट गए हैं। इधर, मौसम वेधशाला प्रभारी एनएस रौतेला ने बताया कि 12 घंटे में 64 मिमी वर्षा हो चुकी है। आगे और भी बारिश होने की संभावना है।

तराई में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश

जासं, रुद्रपुर : तराई में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश व पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 30.5 व न्यूनतम 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पूरे दिन आसमान पर बादल आते-जाते रहे। बाद में कड़ी धूप निकली, जिसकी ताप ने लोगों को परेशान किया।

पंत विवि के मौसम विज्ञानी डा. राजकुमार सिंह ने बताया कि तराई में मंगलवार को मौसम बदला नजर आया। हालांकि बीते तीन दिनों से बादलों की आवाजाही के बाद भी बारिश नहीं हुई। इधर, मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विज्ञानी ने बताया कि बुधवार को सूर्योदय पांच बजकर 13 मिनट व सूर्यास्त सात बजकर 12 मिनट पर होगा। आंशिक तौर पर हल्के बादल छाए रहेंगे।

chat bot
आपका साथी