एनओसी बिना लटका सड़क निर्माण

रुद्रपुर में वर्षो सेखस्ताहाल ब्लॉक जाने वाली सड़क के निर्माण को लेकर नगर निगम का सुस्त रवैया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:51 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:51 PM (IST)
एनओसी बिना लटका सड़क निर्माण
एनओसी बिना लटका सड़क निर्माण

जागरण संवाददाता,रुद्रपुर : वर्षो से खस्ताहाल ब्लॉक जाने वाली सड़क के निर्माण को लेकर नगर निगम के अधिकारी डीएम के निर्देश के बाद भी सुस्त रवैया अपनाए हुए हैं। आलम यह है कि चार माह बाद भी निगम लोनिवि से सड़क के लिए एनओसी नहीं ले सका।

गड्ढों में तब्दील शहर की करीब 35 सड़कों को निगम सीसी रोड बनाने का दावा कर रहा है, वहीं शहर में काशीपुर रोड पर ब्लाक जाने वाली सड़क की दशा सुधर नहीं पाई। चार माह पहले आइएएस प्रशिक्षु व बीडीओ जयकिशन की मांग पर डीएम रंजना राजगुरु ने नगर निगम को इस सड़क निर्माण का जिम्मा सौंपा। इसके लिए लोनिवि से एनओसी ली जानी थी मगर पहल ही नहीं हुई। ऐसे में अब बरसात के दौरान वाहनों का आवागमन तो छोड़िये पैदल गुजरना भी मुश्किल हो गया है। नगर निगम की मानें तो ब्लाक जाने वाली सड़क के टेंडर प्रक्रिया के लिए कवायद शुरू की गई है। करीब 1400 मीटर लंबी सड़क बनाने को 13 लाख रुपये बजट भी स्वीकृत है। इसके लिए टेक्निकल बिड दो से तीन दिन में निकाली जाएगी। इससे पहले लोनिवि से एनओसी लेनी है।

---------

नगर निगम ने एनओसी नहीं ली है। मुझे नहीं पता कि डीएम की तरफ से नगर निगम को क्या निर्देश मिले हैं। एनओसी के लिए पत्राचार किया जाएगा तो नियमों के अनुसार दी जाएगी।

-मनोज दास, अधिशासी अभियंता, लोनिवि

---------

ब्लाक जाने वाली सड़क लोनिवि की है। चार माह पहले प्रशिक्षु आइएएस ने डीएम से सड़क को बनाए जाने की मांग की थी। जिस पर डीएम की तरफ से नगर निगम को पत्र मिला था कि सड़क को बनाया जाए। इसके लिए कवायद शुरू की जा चुकी है। बस लोनिवि से एनओसी मिलनी बाकी है। इसके लिए दो से तीन दिन में कार्रवाई शुरू होगी।

-गजेंद्र पाल सिंह, प्रभारी अधिशासी अभियंता नगर निगम, रुद्रपुर

chat bot
आपका साथी